ग्लोबल इन्वेस्टर समिट एक कदम, जम्मू-कश्मीर बनेगा इंडस्ट्रियल हब: सलाहकार खान

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 03:15 PM (IST)

जम्मू(उदय): उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने दोहराया है कि आने वाले समय में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर फल-फूल जाएगा। इस संबंध में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट विकसित जम्मू-कश्मीर के सपने को पूरा करने की दिशा में पहला कदम है।

PunjabKesari

भारतीय उद्योग परिसंघ (सी.आई.आई.) के एक सम्मेलन जे-के पुनर्कल्पना ‘अवसरों की ओर बढने की संभावना’ से संबोधित करते हुए सलाहकार खान ने सम्मेलन के आयोजन के लिए सी.आई.आई. के प्रयासों की सराहना की। इस सम्मेलन में उद्यमी, उद्योगपति, सरकारी अधिकारी, वित्तीय संस्थान, शैक्षणिक संस्थान, शोधकर्ता, नीति नियोजक आदि ने भी भाग लिया। सलाहकार खान ने विशेष ब्रांडिंग पर युवा उद्यमियों के साथ विचारों को भी सांझा किया और इस तरह नए रास्ते तैयार किए।

PunjabKesari

सम्मेलन का उद्देश्य आयोजकों के अनुसार जम्मू और कश्मीर सरकार द्वारा स्वीकार किए गए प्रमुख क्षेत्रों के तेजी से विकास और संवर्धन में तेजी लाना था। इस मौके पर सी.आई.आई. उत्तरी क्षेत्र के अध्यक्ष समीर गुप्ता और जकसन लिमिटेड ने जम्मू-कश्मीर के एक नए संस्करण के लिए सरकार को बधाई दी। आवास और शहरी विकास विभाग के अतिरिक्त सचिव रवि शंकर शर्मा ने भी इस अवसर पर बात की और जम्मू-कश्मीर में बुनियादी ढांचे के विकास और शहरीकरण की आवश्यकता पर चर्चा की। इसके अलावा आवास और शहरी क्षेत्र में निवेश पर जोर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News