J&K और लद्दाख में हुई ताजा बर्फबारी से बढ़ी ठंड, मौसम विभाग का ''ऑरेंज अलर्ट'' जारी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 06:22 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बुधवार को हल्की बर्फबारी हुई है जबकि रात के तापमान में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार और शुक्रवार को इन केंद्र शासित क्षेत्रों के लिए ‘ऑरेंज चेतावनी' जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक 10 से 14 दिसंबर तक घाटी में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। इस दौरान पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मध्यम से भारी बर्फबारी और बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है। 

PunjabKesari

अधिकारी ने कहा उत्तरी कश्मीर के स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग, दक्षिण में पहलगाम और मध्य कश्मीर के सोनमर्ग और अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्र में हल्की बर्फबारी हुई। उन्होंने बताया कि कश्मीर में आने वाले दिनों में यहां दृश्यता में सुधार हो सकता है। दरअसल पिछले चार दिनों से घने कोहरे की वजह से श्रीनगर हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें रद्द हैं। अधिकारियों ने बताया मैदानी क्षेत्रों में आकाश में बादल छाए हैं और धुंध भी है। 

PunjabKesari

वहीं जम्मू और लद्दाख क्षेत्र में आंशिक रूप से बादल छाया है। कश्मीर के मैदानी इलाकों में मध्यम बर्फबारी हो सकती है जबकि कश्मीर, जम्मू और लद्दाख के उंचाई वाले क्षेत्रों में 12-13 दिसंबर को भारी बर्फबारी हो सकती है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में रात के तापमान में सुधार हुआ है और औसत तापमान के नजदीक पहुंचा है। लद्दाख के द्रास में भी रात के तापमान में सुधार हुआ है और अब यह शून्य से 15.3 डिग्री सेल्सियस नीचे है।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले रात में तापमान शून्य से 19 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था। लेह में भी रात के तापमान में सुधार हुआ है और अब यह शून्य से 11.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। घने कोहरे और कड़ाके की ठंड की चपेट में आए श्रीनगर में भी तापमान में सुधार हुआ और यह शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। जम्मू में रात में तापमान सामान्य तापमान के नजदीक 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और दिन में भी तापमान में सुधार हुआ और यह मंगलवार को 19.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News