पीडीपी के पूर्व नेता अल्ताफ बुखारी ने बनाई 'अपनी पार्टी', कई नेताओं ने थामा दामन

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 03:08 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री अल्ताफ बुखारी ने रविवार को नया राजनीतिक संगठन बनाने की घोषणा की जिसका नाम ‘जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी' रखा गया है। पार्टी में राज्य और राष्ट्रीय दलों के 30 अन्य नेता भी शामिल हुए हैं। बुखारी जे-केएपी के अध्यक्ष चुने गए हैं। उन्होंने कहा कि नई पार्टी का मुख्य एजेंडा जम्मू कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा बहाल करवाना और इसके नागरिकों के जमीन और नौकरियों में मूल निवासियों के तौर पर अधिकार को बहाल करना है।

 

बुखारी ने घोषणा की कि नई पार्टी आम लोगों की, आम लोगों के लिए, आम लोगों द्वारा शुरू की गई है। पीडीपी के पूर्व नेता ने कहा हम लोगों को चांद या साकार न हो सकने वाले सपने नहीं बेचने जा रहे, इसके बजाए हम लोगों की परेशानियों को दूर करने का प्रयास करेंगे। जेकेएपी का घोषणा-पत्र पढ़ते हुए बुखारी ने कहा कि पार्टी जम्मू कश्मीर के लोगों का आत्म सम्मान और गौरव बहाल करने की कोशिश करेगी जो इस राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्र में विभाजित करने से चोटिल हुआ है। सरकार ने पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को रद्द कर उसे दो केंद्र शासित क्षेत्रों में विभाजित कर दिया था।

 

तत्कालीन राज्य की पिछले विधानसभा में बुखारी शहर के अमीराकादल क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे। उन्होंने अपने आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी अन्य दलों से अलग होगी क्योंकि वह परिवारों द्वारा शुरू नहीं की गई है। उनके निशाने पर संभवत: नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी थे। बुखारी के साथ संवाददाता सम्मेलन में पार्टी में शामिल हुए कई पूर्व मंत्री और विधायक भी मौजूद थे। कारोबारी से राजनेता बने बुखारी ने कहा कि पार्टी सत्ता की भूखी नहीं है और आम लोगों के लिए काम करना चाहती है। पूर्व मंत्री और डेमोक्रेटिक पार्टी (राष्ट्रवादी) के अध्यक्ष गुलाम हसन मीर, पूर्व कांग्रेस विधायक फारूक अंद्राबी, इरफान नकीब और पीडीपी के पूर्व विधायक दिलावर मीर, नूर मोहम्मद शेख, अशरफ मीर सहित कई अन्य नेता रविवार को अपनी पार्टी में शामिल हुए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News