किश्तवाड़ आतंकी घटनाओं में पूर्व मंत्री सवालों के घेरे में, NIA ने किया तलब

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 12:16 PM (IST)

जम्मू: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने किश्तवाड़ के आतंकवादी मामलों में कुछ सवालों के जवाब को लेकर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के विरिष्ठ नेता गुलाम मोहम्मद सरूरी को तलब किया। करीब एक सप्ताह पहले एनआईए के अधिकारी श्री गुलाम मोहम्मद सरूरी के घर पर गए थे और हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर जहांगिर सरूरी और किश्तवाड़ में विभिन्न आतंकवादी घटनाओं के बारे में सूचना साझा करने के लिए उन्हें बुलाया था।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कांग्रेस नेता को मंगलवार को एजेंसी के मुख्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है। मोहम्मद अमिन भट उफर् जहांगिर सरूरी लंबे समय तक जिन्दा रहने वाला हिजबुल मुजाहिदीन का एक मात्र आतंकवादी है। वह साल 1992 में आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था। पुलिस ने पिछले साल दिसंबर में किश्तवाड़ क्षेत्र में इस आतंकवादी का पोस्टर जारी किया था और उसकी गिरफ्तारी में मदद करने वाली किसी प्रकार की सूचना पर 30 लाख का इनाम रखा था।      

 राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के करीबी श्री सरूरी इंदरवाल निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके हैं और वह पूर्व में विद्युत मंत्री के पद पर कार्य कर चुके हैं। एक नवंबर 2018 में भारतीय जनता पार्टी के नेता अनिल परिहार और उनके भाई अजित परिहार अपने घर के सामने हुए आतंकवादी हमले में मारे गए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News