DSP देविंदर सिंह का आतंकी नेटवर्क को लेकर बड़ा खुलासा, बीबी बच्चों के नाम पर मांग रहा माफी

2020-01-15T13:16:52.973

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए डीएसपी दविंदर सिंह ने आतंकी नेटवर्क को लेकर कई अहम खुलासे किए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुतबिक जांच के दौरान सिंह अपने बच्चों और बीबी के लिए हाथ जोड़कर माफी मांगता रहा और कहता रहा कि मुझे अपनी भूल को सुधारने का एक मौका दिया जाए। 

जांच के दौरान डीएसपी ने उगले राज, दी कई अहम जानकारियां
जांच अधिकारियों से डीएसपी ने कहा कि उसकी मति मारी गई थी जो उसने ये काम किया। पूछताछ के दौरान सिंह ने आतंकियों से जुड़े कई अहम राज खोलने के साथ-साथ उसने श्रीनगर, बड़गाम और पुलवामा में सक्रिय आतंकियों के अलग-अलग ओवरग्राउंड वर्कर की प्लानिंग के बारे में कई अहम जानकारी दीं। पकड़े गए आतंकी नवीद मुश्ताक ने आतंकियों से जुड़ी कई अहम जानकारियां दी। उसने बताया कि सर्दी के दौरान आतंकी पुलिस से बचने के लिए कश्मीर से बाहर चले जाते हैं फिर गर्मी शुरू होने के साथ ज्यादातर आतंकी कश्मीर के जंगलों में ही रहते हैं। उसने बताया कि ठंड के मौसम में आराम करने व आतंकी गतिविधियों से जुड़े नेटवर्क को तैयार करने में मदद मिलती है। 

आतंकी नवीद बाबू पर था 20 लाख का इनाम
पुलिस अधिकारियों ने हिजबुल कमांडर नवीद बाबू की गिरफ्तारी को अपनी बड़ी सफलता बताया है। पुलिस भी इस आतंकी को पकड़ने में कई दिनों से लगी हुई थी, यही नहीं इस पर 20 लाख रुपए का इनाम भी रखा था। बता दें कि इरफान पिछले कई सालों से पाकिस्तान का पांच बार दौरा कर चुका था। सुरक्षा एजेंसियों के पास उसकी गतिविधियों की कोई खास जानकारी नहीं थी।

दरअसल शनिवार को पकड़े गए चारों आतंकियों से दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में पूछताछ की जा रही है। डीएसपी दविंदर सिंह और हिजबुल आतंकी नवीद और आसिफ के साथ लश्कर के ओवरग्राउंड वर्कर इरफान शफी मीर से अलग-अलग पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद इन सभी के बयानों को मिलाया जाएगा, ताकि इस पूरे आतंकी नेटवर्क का पता लगाया जा सके। 


Author

rajesh kumar

Related News