कोरोना वायरस: लॉक डाऊन से न घबराएंं, आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी- मुर्मू

2020-03-26T15:37:23.157

जम्मू(कमल): केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल जी.सी. मुर्मू ने नागरिकों से अपील की कि वे 21 दिनों के लॉक डाऊन से न घबराएं। लोगों को सभी आवश्यक सेवाएं और आर्पूति जारी रहेगी। लोग अपने घरों में ही रहें और अधिकारियों को यात्रा इतिहास की जानकारी दें। 

PunjabKesari

धारा-144 लागू
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिनों के लॉक डाऊन की घोषणा के बाद मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को अपने संदेश में उप-राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने कहा कि घातक कोविड-19 कोरोना वायरस के प्रसार शृंखला को तोडऩे के लिए नागरिकों के योगदान की सख्त आवश्यकता है। उप-राज्यपाल ने कहा कि यू.टी. प्रशासन ने वायरस से निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं जैसे कि इंटरस्टेट बस सेवा को रोका गया है, जबकि प्रदेश में मरीजों के इलाज के लिए आईसोलेशन वार्ड की स्थापना की गई है। लोगों की भीड़ अधिक न हो, इसके लिए सी.आर.पी.सी. की धारा-144 लागू की गई। इसके अलावा बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग और संगरोध केंद्रों की स्थापना आदि एहतियाती उपाय किए गए हैं, इसलिए लोग प्रशासन पर भरोसा रखें। 

PunjabKesari

लोगों का सहयोग मांगा
उप-राज्यपाल ने आगे कहा कि माननीय प्रधानमंत्री ने 21 दिनों के लॉक डाऊन के दौरान लोगों का सहयोग मांगा है। जम्मू और कश्मीर के लोगों को भी घातक वायरस को दूर करने के लिए लॉक डाऊन का पालन करना चाहिए, क्योंकि यह महामारी तेजी से फैलती है। उन्होंने जनता से घर पर रहने और सतर्क रहने की अपील की तथा आश्वासन दिया कि लोगों को आवश्यक सेवाएं व आर्पूति उपलब्ध होगी, जिसके लिए विस्तृत व्यवस्था की गई है। इस महत्वपूर्ण समय में हैल्थ केयर एडमिनिस्ट्रेशन की प्राथमिकता है और जम्मू-कश्मीर के लोगों की सुरक्षा और अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाए गए हैं।

PunjabKesari

2 महीनों के लिए अग्रिम राशन जारी किया जाएगा 
उप-राज्यपाल ने कहा कि 2 महीने अप्रैल और मई के लिए अग्रिम राशन सभी पात्र उपभोक्ताओं को जारी किया जाएगा। इसके अलावा मिड-डे मील के लिए 1 महीने का राशन भी पात्र बच्चों के सभी माता-पिता को अग्रिम में दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संभागीय आयुक्तों और उपायुक्तों को आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। इसके लिए धन आबंटित किया गया है। उन्होंने आगे लोगों से अपील की कि वे तब तक बाहर न निकलें और न ही कोई कामकाज करें, जब तक कि बिल्कुल आवश्यक न हो। लोगों को सामाजिक दूरी के आदेशों का पालन करना चाहिए, क्योंकि यह कोविड-19 के प्रसार को रोकने की कुंजी है। उप-राज्यपाल ने लोगों से अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए यात्रा इतिहास सांझा करने का आग्रह किया।


Author

rajesh kumar

Related News