भ्रष्टाचार के आरोप में एक्सियन बशीर और अन्यों के खिलाफ केस दर्ज, 479 लाख रुपए गबन का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 04:51 PM (IST)

श्रीनगर(अंदोत्रा): एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा पी.एच.ई. डिवीजन बिजबिहाड़ा (अनंतनाग) के तत्कालीन एक्सियन बशीर अहमद शाह व अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर मामले में आगे की जांच शुरू कर दी गई है। एंटी करप्शन ब्यूरो (ए.सी.बी.) द्वारा दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक अधिकारी के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच के दौरान प्राथमिक तौर पर सामने आया है कि आरोपी अधिकारी द्वारा भ्रष्ट तरीके से कुछ खास ठेकेदारों को किश्तवाड़-सिंथन अनंतनाग रोड प्रोजेक्ट सहित कई ठेके दे दिए गए।

PunjabKesari

इसके बाद सभी अलॉटमैंट रद्द करते हुए अलॉट की गई कीमत से चार गुना अधिक कीमत पर काम करवाए गए। वाटर सप्लाई स्कीम रामबीरपोरा खेरीबल प्रोजैक्ट और गुरीदरामन कोकरनाग प्रोजैक्ट का ठेका भी कुछ खास ठेकेदारों को कमीशन खाकर दे दिया गया। वाटर सप्लाई स्कीम हसन पोरा तवीला प्रोजैक्ट में पंप आप्रेटर क्वार्टरों की फैंसिंग का ठेका दो साल पहले आपात कारण बताकर दिया गया था, परंतु अभी तक इस प्रोजैक्ट पर काम ही शुरू नहीं हुआ है। इसके अलावा जांच के दौरान कई अन्य कामों की भी जांच की गई। 

PunjabKesari

इसमें पता चला कि बहुत से काम हुए ही नहीं हैं। जांच के दौरान ए.सी.बी. की टीम को पता चला कि फ्लड रिस्टोरेशन प्रोग्राम के तहत 479.589 लाख रुपए बिना नियमों एवं अन्य आधिकारिक औपचारिकताओं को पूरा किए निकाले गए हैं। इसके साथ ही फ्लड रिस्टोरेशन कम्पोनैंट से सामान्य कामों के लिए भी नियमों को ताक पर रखकर फंड डायवर्ट किए जाने की बात सामने आई है। ए.सी.बी. के मुताबिक जांच के दौरान सामने आए तमाम तथ्यों के आधार पर आरोपी अधिकारी व अन्य के खिलाफ ए.सी.बी. साऊथ कश्मीर थाने में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। केस दर्ज करने के बाद ए.सी.बी. की टीम द्वारा आरोपी अधिकारी बशीर अहमद शाह के निवास स्थान पर छापेमारी भी की गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News