अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति पा रहा जम्मू का बाग-ए-बाहू: सलाहकार खान

2019-12-11T12:37:43.553

जम्मू: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पर्यटन के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की सरकार की प्रतिबद्घता जताते हुए उप-राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने कहा कि बाग-ए-बाहू घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के लिए एक मुख्य आकर्षण बना हुआ है। विदेशी सैलानियों को बाग-ए-बाहू काफी लुभा रहा है।

PunjabKesari

सलाहकार खान ने बाग-ए-बाहू के अविकसित क्षेत्र के विस्तार की आधारशिला रखने के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए हैं और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पर्यटन से संबंधित बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार जम्मू में पार्क को जोड़ने के लिए कई योजनाओं पर काम कर रही है।

PunjabKesari

इस दौरान सलाहकार को दोनों परियोजनाओं की परिव्यय योजना के बारे में बताया गया, जहां उन्हें सूचित किया गया कि निदेशालय कार्यालय लगभग 4 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से बनेगा, जो तीन साल में पूरा होगा। पार्क के विस्तार में एम्फी थिएटर पार्क, बच्चों के लिए अलग से मनोरंजन क्षेत्र, भित्तिचित्र दीवार,  लाइटिंग सिस्टम, ओपन एय़र जिम आदि प्रोपोजल शामिल होंगे। सलाहकार खान ने प्राकृतिक परिवेश के साथ बाग-ए-बाहू प्रवेश द्धार के सौंदर्यकरण का भी सुझाव दिया। बाद में जम्मू शहर के महापौर और उप-महापौर के साथ सलाहकार खान ने उघान परिसर में पौधारोपण किया।


Author

rajesh kumar

Related News