आजाद व अंबिका सोनी 16 जनवरी से दो दिवसीय जम्मू दौरे पर, सुरक्षा स्थिति का लेंगे जायजा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 05:22 PM (IST)

जम्मू: अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) की महासचिव एवं जम्मू कश्मीर की पार्टी मामलों की प्रभारी अंबिका सोनी और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद 16 जनवरी को प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। खबर है कि दोनों बृहस्पतिवार को यहां पहुंचेंगे। पार्टी प्रवक्ता के मुताबिक एआईसीसी नेता नवगठित केंद्रशासित प्रदेश का दौरा करेंगे और मौजूदा राजनीतिक और सुरक्षा स्थिति का जायजा लेंगे तथा पूर्व मंत्रियों एवं पूर्व विधायकों समेत वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

पार्टी के एक बयान में कहा गया है कि अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान वे मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम और पार्टी के लिए भविष्य के खाके पर चर्चा करने के वास्ते 17 जनवरी को प्रदेश कांग्रेस समिति कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे। पिछले साल अगस्त में अनुच्छेद-370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने और पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों (जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख) में विभाजित करने के बाद से प्रदेश कांग्रेस समिति कार्यकारिणी की यह पहली बैठक है।

नया केंद्र शासित प्रदेश 31 अक्तूबर को अस्तित्व में आया था। राज्य सभा में विपक्ष के नेता आजाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री हैं, जबकि कांग्रेस महासचिव सोनी पार्टी की जम्मू-कश्मीर मामलों की प्रभारी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News