गिरफ्तार ट्रेवल एजेंट ने किए कई खुलासे, महबूबा मुफ्ती का फर्जी लेटर हेड भी किया था इस्तेमाल

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 12:59 PM (IST)

जम्मू: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के फर्जी लेटर हेड पर वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं को प्राथमिकता के तौर पर हैलीकॉप्टर की टिकटें दिलवाने के आरोपी संदीप कौल ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। क्राइम ब्रांच ने आरोपी के खिलाफ जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती का फर्जी लेटर हेड बनाने के आरोप में दूसरी चार्जशीट दायर की है।

PunjabKesari

क्राइम ब्रांच के मुताबिक आरोपी संदीप कौल द्वारा न केवल पूर्व विदेश मंत्री के फर्जी लैटर हेड के जरिए प्राथमिकता पर पर हैलीकॉप्टर की टिकटों के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड प्रशासन को सिफारिश की गई, बल्कि आरोपी द्वारा जम्मू-कश्मीर की तत्कालीन मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के फर्जी लेटर हेड बनवाकर उन पर भी प्रायोरिटी लेने की कोशिश की गई।

PunjabKesari

अतिरिक्त सचिव गृह विभाग जम्मू-कश्मीर खालिद जहांगीर द्वारा क्राइम ब्रांच को दी गई लिखित शिकायत में आरोप लगाया गया है कि एक फर्जी व्यक्ति द्वारा तत्कालीन मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के फर्जी डी.ओ. के आधार पर अपने ग्राहकों के लिए श्री माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए हैलीकॉप्टर टिकट देने की सिफारिश की थी। 27 और 28 अप्रैल 2017 को तत्कालीन मुख्यमंत्री के लेटर हेड पर जारी किया गया डी.ओ. चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को संबोधित किया गया था।शिकायत मिलने के बाद मामले की गंभीरता का संज्ञान लेते हुए क्राइम ब्रांच द्वारा आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी गई थी।

PunjabKesari

जांच के दौरान क्राइम ब्रांच द्वारा आरोपी के खिलाफ सबूत जुटा लिए गए और अब आरोपी के खिलाफ चार्जशीट पेश कर दी गई है। गौरतलब है कि क्राइम ब्रांच द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आरोपी एक कुख्यात अपराधी है। 12 वर्ष पहले उसके पिता द्वारा उसे अपनी संपत्ति से बेदखल कर दिया गया था। आरोपी संदीप कौल शास्त्रीनगर जम्मू से संचालित देश-प्रदेश टूर एंड ट्रैवल्स का मालिक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News