Amarnath yatra 2020: सिर्फ 10 हजार श्रद्धालु कर सकेंगे अमरनाथ यात्रा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 09:51 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जम्मू (वार्ता): 21 जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू हो सकती है जोकि करीब 3 अगस्त तक चलेगी। सूत्रों के मुताबिक, इस बार सिर्फ 10,000 श्रद्धालुओं को यात्रा करने की इजाजत मिलेगी। इसके मद्देनजर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस बार सिर्फ बालटाल रूट से अमरनाथ यात्रा होगी। 

PunjabKesari Amarnath yatra

हैलीकॉप्टर से यात्रा पर भी विचार किया जा रहा है, लेकिन अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, एक दिन में गुफा तक 500 श्रद्धालुओं को ही जाने की इजाजत मिलेगी। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना की जांच करानी होगी। जब तक श्रद्धालुओं की रिपोर्ट नैगेटिव नहीं आ जाती, उन्हें क्वारंटाइन सैंटर में रहना होगा। 55 साल से कम आयु के भक्तों को ही अनुमति देने पर विचार चल रहा है। ऑनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था हो सकती है। 

PunjabKesari Amarnath yatra

सूत्रों के मुताबिक, अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं का कठुआ के लखनपुर में टैस्ट होगा। लखनपुर में आने वाले भक्तों के टैस्ट, रहन-सहन और खाने-पीने की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है। इस बीच जम्मू में अमरनाथ यात्रा के बेस कैम्प ‘यात्री निवास भवन’ जिसे क्वारंटाइन सैंटर में तबदील कर दिया गया था, को अब तीर्थयात्रियों के लिए तैयार किया जाएगा।

PunjabKesari Amarnath yatra


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News