जम्मू कश्मीर: 2G मोबाइल डाटा सर्विस 15 फरवरी तक बढ़ाई गई

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 11:41 AM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को इस केंद्रशासित प्रदेश में टू जी मोबाइल डाटा सेवा 15 फरवरी तक बढ़ाने की घोषणा की। गृह विभाग के प्रधान सचिव शालीन काबरा ने इस आशय का आदेश जारी किया। इस केंद्रशासित प्रदेश में मोबाइल डाटा उपयोगकर्ताओं के लिए स्वीकृत साइटों की संख्या बढ़ाकर 481 कर दी गई है।

PunjabKesari

इस आदेश में कहा गया है कि काबरा ने संपूर्ण सुरक्षा स्थिति पर मोबाइल डाटा सेवाओं के असर तथा कानून प्रवर्तन एजेंसियों की रिपोर्ट पर गहन विचार के बाद उन पर पाबंदियों की समीक्षा की । इन एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में आतंकवादी गतिविधियों में इंटरनेट के इस्तेमाल की बात कही थी। काबरा ने कहा कि 31 जनवरी के आदेश में दिये गये निर्देश एवं पाबंदियां 15 फरवरी तक बनी रहेंगी।

PunjabKesari

जम्मू कश्मीर में 25 जनवरी को मोबाइल फोनों पर टू जी इंटरनेट सुविधा बहाल कर दी गयी थी जो पिछले साल पांच अगस्त से निलंबित थी। केंद्र ने पिछले साल पांच अगस्त को पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य पर लागू संविधान के अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बना दिया था और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों-जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया था। टू जी मोबाइल इंटरनेट की बहाली की 31 जनवरी को समीक्षा की गयी और उसे अगले एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया। यह शुक्रवार को खत्म हो रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News