वैष्णो देवी भवन से लाइव आरती का कटरा में ट्रायल, CEO श्राइन बोर्ड ने लिया जायजा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 01:37 PM (IST)

जम्मू: श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने रियासी जिले में स्थित 460 सीटों वाले वातानुकूलित प्रेक्षागृह में अटका आरती का सीधा प्रसारण करने का निर्णय लिया है। बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि कटरा आधार शिविर के आध्यात्मिक उन्नति केंद्र (एसजीसी) के प्रेक्षागृह में बड़ी स्क्रीन पर अटका आरती के सीधे प्रसारण का सोमवार शाम को परीक्षण किया गया।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि भवन में अटका आरती के लिए स्थान सीमित होने के कारण बोर्ड ने अधिक मात्रा में आए श्रद्धालुओं के लिए आरती का प्रसारण बड़ी स्क्रीन पर करने का निर्णय लिया। प्रवक्ता ने कहा शाम की अटका आरती का प्रसारण प्रतिदिन 6.15 से 8.15 के बीच प्रेक्षागृह में किया जाएगा। श्रद्धालुओं की प्रतिक्रिया के आधार पर प्रातःकालीन अटका आरती का भी सीधा प्रसारण किया जा सकता है।

PunjabKesari

सीईओ रमेश कुमार ने कहा मंगलवार से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं द्वारा कटड़ा ऑडिटोरियम मेंं प्रसारित होने वाली लाइव आरती में भाग लेने की उम्मीद है। जिसके लिए बोर्ड प्रशासन द्वारा हर उचित प्रबंध किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि इस लाइव प्रसारण को देखनें के लिए श्रद्धालुओं को कुछ शुल्क भी देना होगा। आरती के प्रसारण के बाद वैष्णो देवी भवन की तर्ज पर उन्हें कटड़ा में भी प्रसाद दिए जाने का प्रावधान रखा गया है। ऐसे में श्राइनबोर्ड द्वारा कटड़ा में बड़ी स्क्रीन पर लाइव आरती का प्रसारण इन श्रद्धालुओं के लिए विशेष तोहफा होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News