कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों में आई कमी, घाटी में शांति बनाना मिशन: डीजीपी सिंह

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 07:17 PM (IST)

बारामूला: जम्मू-कश्मीर के पुलिस निदेशक दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीर में आतंकवादियों की संख्या और आतंकवादी गतिविधियों में काफी कमी आई है। पुलिस घाटी में शांति बनाए रखने के मिशन पर है। श्री सिंह ने कश्मीर के बारामूला जिले में अपनी यात्रा के दौरान संवाददाताओं से कहा, ‘आतंकवादियों और उनकी गतिविधियों में काफी कमी हुई है। सुरक्षा बल शांति बनाए रखने के लिए विभिन्न स्तरों पर काम कर रहे हैं। हमारा मिशन शांति के माहौल को बनाए रखना था जिसे हमने हासिल किया है।'

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘कश्मीर में पिछले 30 वर्षों के दौरान आतंकवाद के कारण हजारों लोगों को अपने जान गंवानी पड़ी है। इस दौरान घाटी में आतंकवादियों ने कई अपराधों को अंजाम दिया है।' श्री सिंह ने कहा, ‘पिछले वर्षों की तुलना में कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों में बहुत कमी आई है। वर्ष 2019 और 2018 के पहले दो महीनों से तुलना करने पर आतंकवादी गतिविधियों में कमी का पता चलता है।

PunjabKesari

'60 फीसदी कमी'
घाटी में आतंकवाद संबंधी अपराधों में 60 फीसदी की कमी देखी गई है। उन्होंने कहा हम इस स्थिति को बनाए रखने और आने वाले दिनों में आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म करने की दिशा में काम कर रहे हैं ताकि लोग शांति और समृद्धि के साथ रह सकें।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News