J&K में शहर-शहर 31वां सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान, छात्रों ने ट्रैफिक नियमों का पढ़ाया पाठ

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 06:55 PM (IST)

साम्बा(अजय): मोटर व्हीकल विभाग साम्बा की तरफ से सडक़ सुरक्षा सप्ताह की शुरूआत करते हुए साम्बा शहर में एक विशाल जागरूक रैली निकाली गई, जिसमें विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। ए.आर.टी.ओ. साम्बा रेहाना तब्बूसम और इंस्पेक्टर सुरिंद्र कुमार की देखरेख में आयोजित कार्यक्रम की शुरूआत डिग्री कॉलेज साम्बा के मैदान से शुरू हुई। इस दौरान मुख्यातिथि के तौर पर डिप्टी कमिश्नर साम्बा रोहित खजूरिया, जबकि सम्मान अतिथि के तौर पर एस.एस.पी. साम्बा शक्ति पाठक और डिग्री कॉलेज साम्बा प्रो. जी.एस. रक्वाल मौजूद थे। उन्होंने हरि झण्डी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले राष्ट्रगान गाया गया, जबकि सभी छात्रों व अधिकारियों ने नियमों का पालन करने की शपथ ली।

PunjabKesari

र्दजनों स्कूलों के छात्रों ने डिग्री कॉलेज साम्बा से होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग, साम्बा मुख्य चौक और बार्डर मार्ग तक रैली निकाली। इस दौरान छात्रों ने हाथों में सुरक्षित गाड़ी चलाने के स्लोगन लेकर और नारे लगाकर लोगों को जागरूक किया। शहर में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में जागरूक रैली को लोगों ने भी पूरा समर्थन किया और उनके नियमों का पाठ पढऩे का प्रण लिया। इस मौके पर बोलते हुए डिप्टी कमिश्नर साम्बा रोहित खजूरिया ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम से समाज में लोग नियमों के प्रति जागरूक होते हैं। उन्होंने कहा कि आए दिन हादसों में लोग अपनी जाने गवांते हैं और ऐसे में इस मकसद से हम लोगों को नियमों का पाठ पढ़ाकर हादसों को रोक सकते हैं।

PunjabKesari
                       

पुंछ में भी शुरू हुआ 31वां सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान: शनिवार को देश भर की ही तरह पुंछ में भी 31वां सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह शुरू हो गया। जिसके पहले दिन यातायात विभाग एंव जिला प्रशासन की तरफ से लोगों को जागरूक करने के लिए स्कूली बच्चों और बाईकरस की रैली का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में सकूली बच्चों ने भाग लिया। इस उपल्क्ष में गर्लस हायर स्कैंड्री स्कूल शीश महल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता ए आर टी ओ पुंछ जुगल किशोर ने की जबकि जिला विकास आयुक्त राहुल यादव और एस एस पी पुंछ रमेश अंगराल इसके मुख्य आतिथी रहे। 

PunjabKesari

शोपियां में भी हुआ अभियान: 31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह के एक भाग के रूप में, सहायक क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय शोपियां ने आज अतिरिक्त उपायुक्त शोपियां डॉ आब अजीज द्वारा मिनी सचिवालय अरहामा शोपियां में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें अच्छी संख्या में ड्राइवरों और आम जनता ने भाग लिया। इस अवसर पर, अतिरिक्त उपायुक्त और अन्य वक्ताओं ने सुरक्षित ड्राइविंग के प्रमुख मुद्दों पर प्रकाश डाला। बेहतर सड़कों और सुरक्षित यात्रा से संबंधित सुरक्षा स्टिकर, पर्चे और अन्य प्रिंट सामग्री भी वितरित की गई।

PunjabKesari

रियासी अभियान: प्रतिवर्ष आम जनता तथा स्कूली छात्र छात्राओं को समय-समय पर यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया जाता है उसी बीच आज 31 में सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत हुई जिसकी शुरुआत डीसी रियासी ने मिनी सचिवालय रियासी से हरी झंडी दिखाकर की इसी दौरान सैकड़ों की तादाद में स्कूली छात्र छात्राएं तथा अन्य लोग भी मौजूद थे जिनको नियमों का पाठ पढ़ाया गया और कहा गया कि आप हमेशा हेलमेट पहन कर दो पहिया वाहन चलाओगे और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का भी इस्तेमाल करोगे ताकि दुर्घटना घटते समय आपका बचाव हो सके।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News