लद्दाख से वापस आएंगे जम्मू-कश्मीर के 187 पुलिसकर्मी

2019-12-08T13:10:26.567

लेह: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में तैनात जम्मू-कश्मीर के करीब 187 पुलिसकर्मियों को जल्द वापिस लाया जाएगा। फिलहाल सभी पुलिसकर्मी इस वक्त लद्दाख में डेपुटेशन पर लद्दाख में काम कर रहे हैं। अब इन सभी पुलिसकर्मियों को जम्मू-कश्मीर में वापिस भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

PunjabKesari

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार ये पुलिसकर्मी काफी समय से लद्दाख में डेपुटेशन पर थे। अब केंद्र सरकार द्धारा अनुच्छेद-370 हटाने जाने और पुनर्गठन के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बन गए हैं। इसलिए इन पुलिसकर्मियों को वापिस लाया जा रहा है। इसके लिए जल्द ही औपचारिकताएं पूरी कर दी जाएंगी। इसके बाद इन्हें स्थायी तौर पर जम्मू-कश्मीर में भेज दिया जाएगा।

PunjabKesari

वहीं कश्मीर के कुछ पुलिसवालों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया है कि वे कई सालों से लेह में काम कर रहे हैं। लेह से वापिस कश्मीर भेजने के आदेश भी औपचारिक रूप से जारी हो गए हैं, लेकिन इसके बाद भी उन्हें वापिस कश्मीर नहीं भेजा रहा है। इसके पीछे क्या कारण है, इस बात की कोई जानकारी नहीं है। क्यो उन्हें लेह में अभी तक तैनात किया गया है। पुलिस कर्मियो की मानें तो जिस वक्त 31 अक्टूबर को जब लद्दाख अलग केंद्र शासित प्रदेश बन गया तो उन्हें उसी वक्त वहां से कश्मीर भेज देना चाहिए था लेकिन लद्दाख प्रशासन लगातार इसमें देरी कर रहा है।

PunjabKesari

पुलिसकर्मियों की मानें तो वे इस समय कड़ाके की ठंड में ड्यूटी देने के लिए विवश हैं। उनकी छुट्टियां तक रद्द कर दी गई हैं। लेह की एसएसपी सरगन शुक्ला का कहना है कि एक बार अधिकारियों से मंजूरी मिलने के बाद इन सभी पुलिसकर्मियों को यहां से रिलीव कर दिया जाएगा।


Author

rajesh kumar

Related News