बिजनैस हब बनेंगे J&K के 10 जिले, औद्योगिक एस्टेट की स्थापना हेतु 1,708 एकड़ जमीन हस्तांतरित

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 12:09 PM (IST)

श्रीनगर: कुपवाड़ा, अनंतनाग, बांदीपुरा, कुलगाम, पुलवामा, गंदरबल ये क्षेत्र आतंकी वारदातों को लंबे समय तक ढोते आए हैं। अब इन्हें नई शक्ल देने की तैयारी की जा रही है। इसके मद्देनजर जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बुधवार को केंद्र शासित प्रदेशों के 10 जिलों में नए औद्योगिक एस्टेट की स्थापना के लिए 1,708 एकड़ जमीन हस्तांतरित करने का आदेश दिया है। लैफ्टिनैंट गवर्नर जी.सी. मुर्मू की अध्यक्षता में एडमिनिस्ट्रेटिव कौंसिल की बैठक हुई। इसकी जानकारी एक आधिकारिक प्रवक्ता की ओर से दी गई। 

PunjabKesari

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि कुपवाड़ा, अनंतनाग, बारामूला, अनंतनाग, बांदीपुरा, श्रीनगर, गंदरबल, बडग़ाम, पुलवामा और ऊधमपुर में इंडस्ट्रीयल एस्टेट्स के लिए 13,665 कनाल जमीन के हस्तांतरण को मंजूरी दी गई है। प्रवक्ता ने बताया कि इस निर्णय से स्थानीय उद्यमियों को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि प्रशासन इन्वैस्टर्स सम्मिट की तैयारी कर रहा है, ताकि केंद्र शासित प्रदेश को औद्योगिक नक्शे पर लाया जा सके। कौंसिल ने गवर्नमैंट डिग्री कॉलेज की स्थापना के लिए बारामूला की जैनगीर तहसील के एडिपोरा बोमई गांव में 11 एकड़ जमीन हायर एजुकेशन डिपार्टमैंट को हस्तांतरित करने को भी मंजूरी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News