Facebook डाउन होने से जुकरबर्ग को 7 अरब डॉलर का नुकसान, अरबपतियों की लिस्ट में नीचे खिसके

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 10:01 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: फेसबुक के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने उसके तीनों प्लेटफॉर्मों फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाट्सऐप की सेवाओं में हुई परेशानी के लिए माफी मांगी और कहा कि सेवाएं फिर से ऑनलाइन हो गई है। वहीं फेसबुक डाउन होने से जुकरबर्ग को व्यक्तिगत रूप से भारी नुकसान हुआ है। फेसबुक डाउन होने से उनके नेटवर्थ में कुछ ही घंटों में 7 अरब डॉलर (करीब 52 हजार करोड़ रुपए) की गिरावट आ गई और जुकरबर्ग अरबपतियों की लिस्ट में एक पायदान नीचे लुढ़क गए।

PunjabKesari

सोमवार को भारतीय समयानुसार रात 10 बजे के आसपास दुनियाभर में फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप (Facebook, Instagram, Whatsapp), अमेरिकी टेलीकॉम कंपनियां जैसे Verizon, At&t और T Mobile की सर्विस भी घंटों तक ठप्प रहीं।

PunjabKesari

फेसबुक के शेयरों में गिरावट
फेसबुक डाउन होने के कारण सिलिकॉन वैली स्थित फर्म फेसबुक के शेयरों में लगभग पांच प्रतिशत की गिरावट भी आई। जुकरबर्ग का नेटवर्थ घटकर 120.9 अरब डॉलर रह गया और वह बिल गेट्स से नीचे 5वें स्थान पर पहुंच गए. पहले वह इस लिस्ट में चौथे स्थान पर थे। 

PunjabKesari

फेसबुक ने ट्विटर पर मांगी माफी
फेसबुक ने सोमवार रात ट्विटर पर माफी मांगते हुए कहा कि दुनिया भर के लोगों और व्यवसायों के विशाल समुदाय जो हम पर निर्भर हैं.. उनके लिए हमें खेद है। हम अपनी ऐप और सेवाओं तक पहुंच बहाल करने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं और यह जानकारी देकर खुशी हो रही है कि वे अब ऑनलाइन वापस आ रही हैं। संयम रखने के लिए आप सभी का शुक्रिया।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News