यमन के विद्रोहियों ने हवाईअड्डे पर हमला किया, एक विमान में लगी आग

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 07:31 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: यमन के हूती विद्रोहियों ने दक्षिण पश्चिम सउदी अरब में अभा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को निशाना बना कर हमला किया, जिससे वहां खड़े एक यात्री विमान में आग लग गई। सउदी सरकारी टीवी की खबर में यह जानकारी दी गई। अल अखबारिया टीवी की बुधवार की खबर के मुताबिक दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है। शुरूआती खबरों के मुताबिक इस हमले में किसी के हताहत होने के बारे में फिलहाल कोई सूचना नहीं है। सउदी अधिकारियों से भी इस घटना के बारे में तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

सउदी नीत सैन्य गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल मलिकी ने कहा कि गठबंधन बलों ने हूतियों द्वारा सउदी अरब की ओर भेजे गये बम लदे दो ड्रोन विमानों को नष्ट कर दिया। उन्होंने हमले की निंदा करते हुए इसे सउदी अरब के दक्षिणी क्षेत्र में आम आदमी को निशाना बनाने के लिए जानबूझ कर की गई कोशिश करार दिया। नवंबर 2017 में हूतियों ने रियाद के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को निशाना बनाया था। ईरान हूतियों को हथियार एवं गोलाबारूद मुहैया करने के आरोपों से इनकार करता रहा है, हालांकि सबूतों और संयुक्त राष्ट्र के विशेषज्ञ की रिपोर्ट से यह प्रदर्शित होता है कि हथियारों का संबंध तेहरान से है।

हालांकि, बुधवार की घटना पहला हमला है जिसमें हवाईअड्डे पर कोई यात्री विमान क्षतिग्रस्त हुआ है। उड़ानों की जानकारी देने वाली वेबसाइटों पर उड़ानों के आवागमन में विलंब होने या उन्हें रद्द कर दिये जाने की जानकारी दी जा रही है। फ्लाइट रेडार 24 डॉट कॉम वेबसाइट के मुताबिक बुधवार दोपहर सउदी के कम से कम दो एयरबस ए 320 विमान हवाईअड्डे पर थे। एक अन्य एयर बस ए 320 विमान भी वहां मौजूद था, जो किफायती एयरलाइन फ्लाईडील की है। दोनों ही एयरलाइनों ने फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है। वहीं, हूतियों ने इस हमले की कोई घोषणा नहीं की थी। संगठन के सैन्य प्रवक्ता ने भी अभी कोई टिप्पणी नहीं की है। यमन में करीब छह साल से हूतियों के खिलाफ सउदी अरब युद्ध लड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News