आंतकी शासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं से तालिबान ने की मारपीट, दागे आंसू गैस के गोले (VIdeo)

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 05:29 PM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान ने अपनी पहली कांफ्रैंस में महिलाओं को समान अधिकार देने की बात की लेकिन हकीकत बिल्कुल विपरीत है।  तालिबान को महिलाओं का आवाज उठाना बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है। महिलाओं द्वारा तालिबान राज  के  खिलाफ आवाज उठाने पर तालिबानी लड़ाके हिंसा पर उतर आए। जानकारी के मुताबिक शनिवार को महिलाओं ने काबुल में जोरदार प्रदर्शन किया जिसके बाद तालिबानी लड़ाके हिंसा पर उतर आए और महिलाओं के साथ मारपीट की गई।

PunjabKesari

 

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक महिलाएं प्रदर्शन करते हुए काबुल स्थित राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ रही थीं। तभी तालिबानी लड़ाकों की ओर से मारपीट की गई और प्रदर्शनकारी भी उग्र हो गए। इसके बाद तालिबानी लड़ाकों ने राष्ट्रपति भवन के रास्ते में आकर महिलाओं पर आंसू गैस के गोले दागे। जानकारी के मुताबिक, महिलाओं को आगे नहीं बढ़ने दिया जा रहा है। इसके अलावा सत्ता पर काबिज होते ही तालिबान ने महिलाओं को लेकर कई प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। उन्हें फिर से पर्दे में रहने को कहा जा रहा है और महिलाओं को डर भी है कि तालिबान के रहने से न तो वे सुरक्षित हैं और न ही उनका भविष्य।

PunjabKesari

इसी को लेकर महिलाएं शनिवार को तालिबान के खिलाफ सड़क पर उतर आईं।बता दें कि तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने दो दिन पहले विदेशी मीडिया से बात की थी। इस दौरान उसने कहा कि हमारी संस्कृति है कि महिलाएं हिजाब पहनकर शिक्षा पा सकती हैं और पर्दे में रहकर काम भी कर सकती हैं। इसलिए हमें महिलाओं के अधिकारों से कोई परेशानी नहीं है। बशर्ते हमारी संस्कृति से समझौता न किया जाए। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News