ट्रंप को खत में जहर ‘रिसिन'' भेजने वाली महिला की जमानत याचिका खारिज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 11:41 AM (IST)

न्यूयार्कः व्हाइट हाउस में डाक से जहर ‘रिसिन' भेज राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिये खतरा उत्पन्न करने के मामले में आरोपी एक महिला को यहां की अदालत ने सोमवार को जमानत देने से इनकार कर दिया। बफ़ेलो के न्यायाधीश ने वाशिंगटन, डी.सी. में एक अभियोग के आधार पर इसे ‘‘एक बहुत गंभीर मामला'' बताया। मॉन्ट्रियल उपनगर की पास्कल फेरियर (53) को पिछले सप्ताह फोर्ट एरी, ओंटारियो और बफ़ेलो के बीच एक सीमा पार कर अमेरिका में दाखिल होते समय गिरफ्तार किया गया। उसके वकील ने सोमवार को उनके दोषी नहीं होने की दलील दी।

 

अमेरिकी मजिस्ट्रेट न्यायाधीश एच. केनेथ श्रोएडर जूनियर ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन की हत्या के बाद से अमेरिकी राष्ट्रपतियों की हत्या के प्रयास करने के कई मामले सामने आए हैं। फेरियर, राष्ट्रपति और अन्य लोगों के लिए एक खतरा है। उन्होंने एक पत्र भी पढ़ा जो अभियोजकों के मुताबिक फेरियर ने जहर भेजने के साथ ट्रंप को लिखा था जिसमें उसने कथित तौर पर धमकी दी थी कि वह उनके राष्ट्रपति पद के लिये चलाए जा रहे अभियान को रोकने के लिये और खतरनाक जहर या फिर अपनी बंदूक का इस्तेमाल करेगी।

 

महिला के पास कनाडा और फ्रांस की नागरिकता है। उन्होंने उस पर मामला चलाने के लिए उसे वाशिंगटन भेजने का आदेश भी दिया। जहरीले पदार्थ से भरा एक लिफाफा और एक धमकी भरा पत्र व्हाइट हाउस भेजा गया था लेकिन उसे 18 सितम्बर को ‘पत्रों की छंटाई करने वाली सेवा' ने ही रोक लिया था। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News