महिला ने आलू पर किया था कमेंट, फेसबुक ने कर दिया अकाउंट बैन...वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Monday, Jan 31, 2022 - 03:19 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: फेसबुक एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जहां  दुनिया के किसी भी कोने में बैठकर कोई भी शख्स अपनी राय दे सकता हा या अपने विचार शेयर कर सकता है। लोगों काफी बड़ी तादाद में फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में फेसबुक ने अपने नियमों को कड़ा कर दिया है ताकि कोई इस प्लेटफार्म का गलत इस्तेमाल न कर सके। आपकी छोटी-सी भी गलती आपका फेसबुक अकाउंट  ब्लॉक करवा सकती है या फेसबुक कुछ दिनों के लिए आपकी आईडी को बैन भी कर सकता है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहांं महिला की छोटी से गलती के कारण फेसबुक ने एक महीने के लिए उसे बैन कर दिया।

 

बैन करने का कारण जाकर आपको हैरानी भी होगी और हंसी भी आएगी। क्लेयर शार्प नाम की महिला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बताया कि उसने फेसबुक पर एक अपनी तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर पर महिला ने कमेंट कर अपनी खुद की तुलना आलू से की थी। इसके बाद फेसबुक ने उसे एक महीने के लिए बैन कर दिया है। दरअसल फेसबुक को लगा कि क्लेयर शार्प किसी का मजाक बना रही है। क्लेयर ने फेसबुक से बैन करने की वजह बताने की गुजारिश की तो फेसबुक ने जो जवाब क्लेयर को दिया उसका स्क्रीनशॉट उसने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

 

क्लेयर ने फेसबुक को अपनी सफाई में बताया कि उन्होंने खुद की तस्वीर पर ही कमेंट किया था। दरअसल उन्होंने जो ड्रेस पहनी थी उसकी वजह से वो आलू की तरह दिखाई दे रही थीं। उन्होंने किसी दूसरे के लिए ऐसा नहीं कहा था जिससे किसी को तकलीफ पहुंचे। ऐसे में क्लेयर का अकाउंट ब्लॉक नहीं किया गया है सिर्फ 1 महीने के लिए बैन कर दिया है। अब फेसबुक के नए नियम इतने कड़े हो गए हैं कि फेसबुक अपने हर यूजर के कमेंट से लेकर पोस्ट तक पर नजर रखता है। अगर पोस्ट या कॉमेंट्स से किसी की भावनाएं आहत होती हैं तो आपकी आईडी को तुरंत ब्लॉक या बैन कर दिया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News