व्हाइट हाउस ने नीरा टंडन का किया समर्थन, कहा- बजट विभाग के नेतृत्व के लिए सिर्फ यही उम्मीदवार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 09:51 AM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका में प्रबंधन एवं बजट विभाग में निदेशक के तौर पर नीरा टंडन को नामित किए जाने का व्हाइट हाउस और भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने जबरदस्त समर्थन करते हुए उन्हें इस पद के लिए सबसे अधिक उचित उम्मीदवार बताया है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘बजट विभाग का नेतृत्व करने के लिए सिर्फ एक उम्मीदवार है और उनका नाम है नीरा टंडन।''

 

कई रिपब्लिकन सांसद पूर्व में सोशल मीडिया पर टंडन के बर्ताव को लेकर उनके नाम पर आपत्ति जता रहे हैं। अगर सीनेट में टंडन (50) के नाम की पुष्टि हो जाती है तो वह ऐसी पहली भारतवंशी महिला होंगी जो अमेरिकी सरकार के वार्षिक बजट का निर्माण करने वाली संघीय एजेंसी का नेतृत्व करेंगी। ओहायो से रिपब्लिकन सांसद रॉब पोर्टमैन ने सोमवार को कहा कि वह नाम की पुष्टि के दौरान टंडन के विरोध में मतदान करेंगे।

 

इसके अलावा रिपब्लिकन सांसद सुसन कोलिंस और मिट रोमनी भी टंडन के नाम पर विरोध जता चुके हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी टंडन के नाम का समर्थन किया है। सीनेट की बजट समिति में टंडन के नाम पर बुधवार को मतदान होना है जबकि सीनेट के गृह सुरक्षा एवं सरकारी मामलों की समिति में एक दिन बाद बृहस्पतिवार को मतदान होगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News