See More

मां तो मां होती है: अपने मरे बच्चे को जिंदा समझकर 17 दिनों तक समुंद्र में तैरती रही व्हेल, डरती थी ड

2020-07-31T17:03:05.987

लंदन: मां आखिर मां होती है। मां के लिए बच्चों से बढ़कर कुछ नहीं होता और जब उन पर मुसीबत आती है तो वह हर हद पार कर जाती है। ऐसा ही बेहद इमोशनल कर देने वाली एक व्हेल की स्टोरी इनदिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वह अपने बच्चे को जिंदा समझकर 17 दिनों तक लाश को साथ रहकर समुंद्र में तैरती रही। यह मामला साल 2018 का है। 

मरे हुए बच्चे को लेकर 17 दिन तक तैरती रही व्हेल
दरअसल दक्षिणी रेजिडेंट की किलर व्हेलों में से एक जिसका नाम तल्लेक्वा है वह अपने अपने मरे हुए बच्चे को लेकर लगातार 17 दिन तक तैरती रही ताकि वह पानी में डूब न जाए। व्हेल को विश्वास नहीं था कि उसका बच्चा मर गया है। तल्लेक्वा ने अपने बच्चे ओर्का को 25 जुलाई, 2018 को जन्म दिया लेकिन जन्म के आधे घंटे के बाद ही बच्चा मर गया। 2 साल पहले तहलेक्वा की यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी जिसे देखने के बाद लोग काफी भावुक हुए थे। 

यूजर्स कर रहे हैं प्रार्थना
वहीं अब वाशिंगटन के वैज्ञानिकों ने तल्लेक्वा व्हेल की कुछ दिन पहले ली गई फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है जिसमें वह प्रेग्नेंट नजर आ रही है। वैज्ञानिकों को उम्मीद है कि तहलक्वा के बच्चे का यह जन्म सफल होगा। व्हेल के बच्चा होने की आमतौर पर अवधि 18 महीने की होती है। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद यूजर्स भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि तल्लेक्वा व्हेल का बच्चा सही सलामत हो। 


Edited By

Anil dev

Related News