US Election: ट्रंप बोले-लीगल वोट गिने जाएं तो मेरी जीत होगी, बाइडन ने दिया यह जवाब

punjabkesari.in Friday, Nov 06, 2020 - 09:00 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे अबतक नहीं आए हैं। बताया जा रहा है कि वोटों की गिनती अभी जारी है। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और फर्जीवाड़े का आरोप लगाया। ट्रंप ने कहा कि अगर सिर्फ लीगल वोटों को गिना जाए तो मैं आसानी से जीत जाऊंगा, लेकिन फर्जी वोटों को गिना जा रहा है। ट्रंप ने कहा कि हमारे पास सबूत हैं, और मैं इस लड़ाई को कोर्ट ले जाऊंगा। ट्रंप ने कहा कि मुझे लगता है कि अमेरिका के इतिहास में इतनी बड़ी वोटों की चोरी आज तक नहीं हुई। 

PunjabKesari

बाइडन ने दिया यह जवाब
अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन ने गुरुवार को फिर से दोहराया कि सभी मतपत्रों की गणना होनी चाहिए और उन्होंने अमेरिकी जनता से धैर्य बनाए रखने की अपील की है। बाइडन ने कहा कि अमेरिका में वोट करना एक पवित्र काम की तरह है। इसके तहत देश के मतदाता अपनी राय बताते हैं। इसलिए हर एक मतपत्रों की गिनती आवश्यक है और वर्तमान में यही हो रहा है।

PunjabKesari

बाइडन ने कहा कि मैं और सीनेटर कमला हैरिस को पूरा भरोसा है कि मतगणना पूरी होनी पर हमें विजेता घोषित किया जाएगा। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे शांति बनाए रखें और चुनाव की पूरी प्रक्रिया को संपन्न होने दें। फॉक्स न्यूज के मुताबिक बाइडन के पास वर्तमान में 264 इलेक्टोरल कॉलेज वोट हैं। वह अपने पूर्ण बहुमत से महज छह कदम दूर हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Related News

Recommended News