कपल ने लोगों के पालतू कुत्ते-बिल्लियों को दे दिया जहर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 04:38 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः वियतनाम में एक दंपति ने पड़ोसियों के दर्जनों पालतू कुत्तों और बिल्लियों को जहर देकर मार डाला। हनोई से लगभग 200 किलोमीटर दक्षिण में उत्तरी थान होआ प्रांत के निवासियों को उनके पालतू जानवरों के शव गलियों में बिखरे मिले। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने एक आदमी और एक महिला को मृत कुत्तों और बिल्लियों को बैग में इकट्ठा करते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। सरकारी मीडिया के अनुसार स्थानीय अधिकारी उन पशु चोरों पर शिकंजा कस रहे हैं, जो इन जानवरों के मांस को खाद्य दुकानों और बाजारों में बेचते हैं।

 

कुत्ते और बिल्लियों का मांस परंपरागत रूप से चावल की शराब या बीयर के साथ खाया जाता है। देश के कुछ हिस्सों में कुत्ते के मांस को बहुत स्वादिष्ट माना जाता है। हालांकि बिल्ली का मांस कम लोकप्रिय है। कई परिवारों द्वारा जानवरों को बहुत प्यार से पाल-पोस कर बड़ा किया जाता है यहाँ तक कि उन्हें परिवार का सदस्य माना जाता है।

 

एक अन्य सरकारी समाचार रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने इस दंपत्ति के घर पर 30 जानवरों को जब्त किया और साथ ही साइनाइड और पशुओं को मारने वाले हथियार भी बरामद किए। इस जोड़ी ने कथित तौर पर कई समुदायों के कुत्ते और बिल्लियों को पकड़ने की बात कबूल की। इनका इरादा उन्हें मारकर उनका मांस दूसरे प्रांत में बेचने का इरादा थ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News