मालिक के बच्चे को देख लार टपकाता था पालतू कुत्ता, मौका मिलते ही नवजात को नोचकर खा गया !

punjabkesari.in Wednesday, Jul 21, 2021 - 12:12 PM (IST)

सिडनीः जानवरों में कुत्ता सबसे वफादार माना जाता है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के एक कपल के लिए कुत्ता पालना काफी खतरनाक साबित हुआ । ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में अमेरिकन स्टेफोर्डशायर टेरियर ब्रीड के कुत्ते ने अपने मालिक के पांच हफ्ते के बच्चे को चबाकर खा लिया। कुत्ते ने सुबह बच्चे तब शिकार बनाया जब उसके मां-बाप गहरी नींद में थे। बच्चे का रोना सुनकर जबतक पेरेंट्स पहुंचे तब तक बच्चे को कुत्ते ने बुरी तरह नोच डाला था । घटने से स्तब्ध कपल ने तुरंत डॉक्टर्स को बुलाया गया लेकिन तब तक बच्चे  की मौत हो चुकी थी। घटना  सामने आने के बाद कुत्तों के साथ बच्चों को छोड़ने पर सोशल मीडिया पर फिर से बहस छिड़ गई है।

 PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक  इस कपल और कुत्ते के बीच बॉन्डिंग काफी अच्छी थी।  महिला की प्रेग्नेंसी के दौरान कुत्ता काफी अच्छे से साथ रहता था लेकिन जबसे बच्चा घर आया था उसके नेचर में चेंज था। साथ ही कई बार उसे लार टपकाते हुए देखा गया था।पहले कपल को लगा कि शायद किसी बीमारी या गर्मी की वजह से ऐसा हो रहा है लेकिन बाद में असलियत सामने आई। एक्सपर्ट्स के मुताबिक कुत्ता बच्चे को अपना खाना शुरू से ही समझ रहा था और मौका मिलते ही उसने अटैक कर दिया।
 PunjabKesari
 मामला  सामने आने के बाद डॉग बिहेवियर एक्सपर्ट नाथन मैकक्रेडि ने बताया कि कुत्ते बच्चों को इंसान नहीं समझते। उनके लिए वो आसान शिकार है। चाहे आप कुत्ते को कितनी ही ट्रेनिंग दे ले, वो मौका मिलते ही शिकार पर झपटेगा।  नाथन ने बताया कि बच्चे अलग साइज और नेचर के होते हैं इसलिए कुत्ते उन्हें  अपना खाना समझते हैं। इस केस में भी ऐसा ही हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News