VFJ ने पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन खिलाफ मांगों का चार्टर किया जारी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 04:24 PM (IST)

इस्लामाबाद: एक ईसाई अधिकार संगठन वॉयस फॉर जस्टिस (VFJ)  ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के संबंध में "पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण" विषय पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। वॉयस फॉर जस्टिस  संगठन पाकिस्तान में ईसाइयों के उत्पीड़न के खिलाफ लड़ता है। सम्मेलन में महिलाओं के अधिकारों के लिए कानूनी सुरक्षा उपायों की मांगों के बारे में भी बात की गई।   वॉयस फॉर जस्टिस ने ट्वीट कर बताया कि कराची प्रेस क्लब में हुई कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण के खिलाफ मांगों का चार्टर जारी किया गया।"


 बता दें कि अपनी विश्व रिपोर्ट 2022 में, ह्यूमन राइट्स वॉच ने खुलासा किया कि पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा में काफी वृद्धि हुई है। पाकिस्तानी सरकार कानून प्रवर्तन एजेंसियों को यातना और अन्य गंभीर मुद्दों के लिए जवाबदेह ठहराने के लिए बहुत कम प्रयास कर रही है। HEW ने  बताया कि इस्लामी आतंकवादियों, विशेष रूप से तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा किए गए हमलों में, कानून प्रवर्तन अधिकारियों और धार्मिक अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर दर्जनों लोग मारे गए।

 

डॉन की रिपोर्ट  के अनुसार, यूएस-आधारित ह्यूमन राइट्स ग्रुप ने चिंता के साथ नोट किया कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने "सरकारी कार्यों या नीतियों की आलोचना करने वाले असंतोष और कड़ाई से विनियमित नागरिक समाज समूहों को दबाने के लिए कठोर राजद्रोह और आतंकवाद विरोधी कानूनों के अपने उपयोग का विस्तार किया।" कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रहरी निकायों ने पाकिस्तान के मामले की बिगड़ती स्थिति और अल्पसंख्यकों के खिलाफ यातना को अपराधी बनाने में उनकी अक्षमता को कारण बताया ।

 

उन्होंने कहा कि बलात्कार, ऑनर किलिंग, एसिड अटैक, घरेलू हिंसा और जबरन शादी सहित महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हिंसा पूरे पाकिस्तान में महामारी है। यहां तक ​​​​कि मानवाधिकार रक्षकों का अनुमान है कि तथाकथित ऑनर किलिंग में लगभग 1000 महिलाओं की मौत हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News