अमेरिकी मानवाधिकार कमिशन ने पाकिस्तान को ईशनिंदा कानून के लिए लगाई लताड़

punjabkesari.in Thursday, Apr 01, 2021 - 10:47 AM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका ने ईशनिंदा कानून को लेकर पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई। अमेरिका ने पाकिस्तान की आलोचना करते हुए तुरंत  ईशनिंदा कानून खत्म करने को कहा है। USCIRF  कमिश्मर जॉवी मुरे ने पाकिस्तान से कहा है कि वो ईशनिंदा कानून को निरस्त करे।  उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में इस कानून का इस्तेमाल लोगों के अधिकारों को कुचलने और बोलने के अधिकार को खत्म करने के लिए किया जा रहा है।

 

बता दें कि अमेरिकी मानवाधिकार रिपोर्ट में पाकिस्तान की कठोर ईशनिंदा कानून की आलोचना की गई है। अमेरिका ने पाकिस्तान से  ऐसे समय में  ईशनिंदा कानून पर कदम उठाने के लिए जब पाकिस्तान में एक लोकल कोर्ट ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन पाकिस्तान में निकाए औरत मार्च को लेकर FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं। पाकस्तानी कोर्ट ने औरत मार्च के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर करने के आदेश देते हुए जांच के भी आदेश दिए हैं। आरोप लगाया गया है कि औरत मार्च में ईशनिंदा की गई है।

 
USCIRF  ने अपने बयान में कहा है कि ‘पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर भी महिलाओं के खिलाफ ईशनिंदा कानून लगाने से परहेज नहीं किया गया। ये पाकिस्तान की  जनता के लिए कितनी शर्मनाक बात है। USCIRF  एक बार फिर से पाकिस्तान से कहता है कि वो इस कठोर कानून को खत्म करे।' दरअसल, पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर औरत मार्च का आयोजन किया गया था। मार्च के बाद औरत मार्च में शामिल महिलाओं के ऊपर धार्मिक गुरुओं के पोस्टर्स निकालने के आरोप लगे और फिर पाकिस्तानी कोर्ट ने औरत मार्च के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News