अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन बोले- प्रेस को लक्षित करना बंद करे चीन

2021-06-25T03:54:58.627

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि चीन को स्वतंत्र मीडिया को दबाने के अपने व्यवहार को समाप्त करना चाहिए और एप्पल समाचार पत्र के अधिकारियों और प्रेस के अन्य सदस्यों को रिहा करना चाहिए, जिन्हें चीन हाल ही में हिरासत में लिया था। 

बिडेन ने गुरुवार को कहा, 'चीन को स्वतंत्र प्रेस को निशाना बनाना बंद करना चाहिए और हिरासत में लिए गए पत्रकारों और मीडिया अधिकारियों को रिहा करना चाहिए। पत्रकारिता का कार्य अपराध नहीं है। ' 

उल्लेखनीय है कि चीन के अधिकारियों ने पिछले हफ्ते एप्पल डेली के कार्यालयों पर छापा मारा था तथा इसके चार शीर्ष अधिकारियों को गिरफ्तार किया था। साथ ही अखबार की संपत्ति को जब्त कर लिया था। अधिकारियों ने एप्पल डेली पर चीन की राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए एक विदेशी देश के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया है। 

एप्पल डेली एक समाचार पत्र है, जिसे चीन की सरकार का विरोध करने के लिए जाना जाना जाता है और मुख्य रूप से हांगकांग से संचालित होता है। अखबार के संस्थापक जिमी लाई को 2019 में अनधिकृत रैलियों का आयोजन करने और उसमें भाग लेने के लिए गिरफ्तार किया गया और जेल की सजा सुनाई गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News