अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन पाए गए कोरोना संक्रमित, खुद को किया क्वारंटीन

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 09:19 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव करीन जीन-पियरे ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। करीन जीन-पियरे के मुताबिक बाइडन में कोविड-19 के बेहद मामूली लक्षण हैं और उन्होंने बीमारी की गंभीरता को कम करने के लिए निर्मित एंटीवायरल दवा पैक्सलोविड लेना शुरू कर दिया है।

प्रेस सचिव ने कहा कि बाइडन व्हाइट हाउस में ही पृथकवास में रहेंगे और वहीं से अपने संपूर्ण कर्त्तव्यों का निर्वहन करेंगे। करीन जीन-पियरे ने बताया कि बाइडन (79) लगातार व्हाइट हाउस के सदस्यों के साथ संपर्क में बने हुए हैं और पूर्वनियोजित अपनी सभी बैठकों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लेंगे।

गौरतलब है कि बाइडन ने अमेरिका के राष्ट्रपति का पद संभालने से पहले ही फाइजर कंपनी की कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक लगवा ली थीं। इसके बाद बाइडन ने सितंबर 2021 में पहली बूस्टर खुराक जबकि मार्च 2022 में टीके की एक अतिरिक्त खुराक ली थी। कोरोना वायरस के दिन-प्रतिदिन बदलते हुए स्वरूपों के कारण अमेरिका में करीब ढाई साल के अंतराल के बाद जनजीवन सामान्य करने के प्रयासों के लिए इसे एक नयी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। बाइडन से पहले उपराष्ट्रपति कमला हैरिस समेत व्हाइट हाउस के कई अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News