अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने दी दिवाली की शुभकामनाएं, कही ये बात

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 03:06 AM (IST)

वाशिंगटनः रोशनी के त्योहार दिवाली के मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने हिंदुओं, सिखों, जैनियों और बौद्धों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने इस पर्व को अमेरिका और विश्व के अन्य स्थानों पर मनाए जाने पर लोगों को बधाई भी दी है।इस बीच, प्रतिनिधि सभा के तीन डेमोक्रेटिक सदस्यों - कैरोलिन मैलोनी, ग्रेगरी मीक्स और भारतीय अमेरिकी राजा कृष्णमूर्ति ने दिवाली को संघीय अवकाश बनाने के लिए प्रस्ताव पेश करने की योजना की घोषणा की है। इस मौके पर बाइडेन के साथ उनकी पत्नी एवं अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने शुभकामनाएं दी हैं। वो इस मौके पर दिवाली मनाते भी नजर आए।

PunjabKesari
बाइडेन ने ट्वीट किया कि दिवाली की रोशनी हमें याद दिलाती है कि अंधकार से ज्ञान और सच्चाई है। विभाजन से एकता, निराशा से आशा है। अमेरिका और दुनिया भर में मनाए जाने वाले हिंदुओं, सिखों, जैनियों और बौद्धों को पीपुल्स हाउस की ओर से आपको दिवाली की शुभकामनाएं। बाइडेन ने अपने दिवाली ग्रीटिंग ट्वीट के साथ बाइडेन ने प्रथम महिला जिल बाइडेन के साथ दिखाते हुए एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें उनके हाथों में मोमबत्तियां थीं, जो फूलों से सजी एक मेज के चारों ओर और कांच की मोमबत्तियों से सजी हुई थीं और केंद्र में एक लंबा भारतीय दीपक था। 

अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि अमेरिका और दुनिया भर में रोशनी का त्योहार मना रहे सभी लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं। इस साल दिवाली विनाशकारी महामारी के बीच और भी गहरे अर्थ के साथ आ रही है। ये हालीडे हमें हमारे देश के सबसे पवित्र मूल्यों की याद दिलाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News