अमेरिकी संसद हमलाः हिंसा में लिप्त लोगों की नौकरियों पर तलवार, FBI जुटा रही रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 09:36 PM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिकी संसद भवन यानी कैपिटल बिल्डिंग पर हमले व हिंसा में लिप्त लोगों को जेल की हवा खाने के साथ ही नौकरी से भी हाथ धोना पड़ेगा। अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी यानी एफबीआई हिंसा में शामिल लोगों की तेजी से पहचान में जुटी है। 
PunjabKesari
सोशल मीडिया में हमले व हिंसा में जिन लोगों के चेहरे नजर आ रहे हैं, उनकी तेजी से तलाश जारी है। अमेरिकी प्रशासन के साथ ही कंपनियां भी अपने ऐसे कर्मचारियों की पहचान व तलाश तेज कर रही है, जो बुधवार को अमेरिकी कैपिटल पर हमले में लिप्त थे। मैरीलैंड की डायरेक्ट मार्केटिंग कंपनी नैवीस्टार ने तो अपने एक कर्मचारी की पहचान कर उसे नौकरी से निकाल दिया है। इस कर्मचारी ने प्रदर्शन के वक्त कंपनी की पहचान का आईडी कार्ड लगा रखा था।
PunjabKesari
कंपनी ने कहा कि वह शांतिपूर्ण प्रदर्शन व अभिव्यक्ति की आजादी के अधिकार का समर्थन करती है, लेकिन जो भी कर्मचारी दूसरों के लिए खतरा पैदा करेगा, वह नौकरी में नही रह सकेगा। टेक्सास के एक वकील पॉल डेविस को भी गूसहेड इंश्योरेंस नामक कंपनी ने सेवा से निकाल दिया है। सोशल मीडिया पोस्ट के बाद डेविस के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 
PunjabKesari
ट्रंप समर्थकों ने बोला था हमला 
कांग्रेस सदस्य लॉयड डॉगेट ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘बुधवार को हुए दंगों में घायल यूएस कैपिटल पुलिस के एक अधिकारी की मौत हो गई। ट्रंप के विद्रोह भड़काने के कारण अब तक पांच लोगों की मौत हो गई। जवाबदेही तय की जानी चाहिए। कैपिटल में ट्रंप समर्थकों के हिंसक धावा बोलने के कारण कम से कम 50 पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे जिनमें से 15 को गंभीर चोटें आईं थीं।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News