मां ने जन्म के तीसरे दिन मार डाले जुड़वा बच्चे !

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 10:58 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  ममता को शर्मसार करने वाला एक भयावह मामला सामने आया है।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के  मिसौरी में एक महिला ने जन्म के  तीन बाद ही अपने जुड़वा बच्चों की जान ले ली।    महिला को अपने जुड़वा बच्चों की हत्या का दोषी ठहराया गया है। महिला ने पहले बताया था कि उसके बच्चे मृत पैदा हुए थे। माया कास्टोन (28) को शुक्रवार को गैर-इरादतन हत्या और बच्चों की जान खतरे में डालने के दो मामलों में दोषी ठहराया गया था। सेंट लुइस पोस्ट-डिस्पैच की खबर के अनुसार, जूरी ने उसे हत्या का दोषी (दूसरी डिग्री की) ठहराने के बजाय कम अपराधों में दोषी पाया।

PunjabKesari

अभियोजकों ने दलील दी कि कास्टोन की ओर से बच्चों की देखभाल में की गई कोताही से पता चलता है कि वह उनकी मौत का कारण बनी। बच्चों के जन्म से पहले उसने गर्भपात और गर्भपात के तरीकों के लिए बारे में इंटरनेट पर काफी कुछ खोजा था, जिससे पता चलता है कि वह बच्चे नहीं चाहती थी। कास्टोन ने जूरी को बताया कि उसने बच्चों के जन्म के तीन दिन बाद उन्हें गोद देने की योजना बनाई थी, लेकिन उससे पहले ही बच्चों की मौत हो गई क्योंकि वे कुछ खा नहीं रहे थे।

 

सहायक अभियोजन अटार्नी थॉमस डिटमेयर ने कहा, ‘‘हमें दो मृत बच्चे मिले हैं। वह उन्हें नहीं चाहती थी। उसे उनकी कोई फिक्र नहीं थी। उसने उनके नाम भी नहीं रखे थे।'' कास्टोन के वकीलों ने कहा कि वह कुछ सोच-समझ नहीं पा रही थी और उसे शिशुओं की जान को क्या खतरा हो सकता है इसका अंदाजा नहीं था। कास्टोन ने जूरी ने कहा, ‘‘मैं सदमे में थी। मुझे नहीं पता था कि क्या करना चाहिए।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News