अमेरिका ने चीन के लिए जासूसी करने वाली कोका-कोला की पूर्व इंजीनियर को सुनाई 14 साल जेल की सजा

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2022 - 03:02 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिकी राज्य मिशिगन में  एक महिला को चीन के लिए व्यापार रहस्य चोरी करने, जासूसी में शामिल होने और धोखाधड़ी करने की योजना बनाने के दोष में  14 साल जेल की सजा सुनाई गई है। अमेरिकी न्याय विभाग ने एक बयान में कहा कि दोषी महिला को पर्यवेक्षित रिहाई के तीन साल की सेवा करने और 200,000 अमरीकी डालर का जुर्माना देने का भी आदेश दिया गया है।

 

जानकारी के अनुसार अप्रैल 2021 में, मिशिगन के लैंसिंग की शियाओरोंग यू, उर्फ ​​शैनन यू (59)  को व्यापार की गुप्त जानकारी चोरी करने, आर्थिक जासूसी करने की साजिश और धोखाधड़ी का दोषी ठहराया गया है।  शियाओरोंग यू ने चीन में एक नई BPA मुक्त कोटिंग कंपनी स्थापित करने के लिए व्यापार रहस्य चुरा लिए। शियाओरोंग यू और उनके चीनी कॉरपोरेट पार्टनर, वीहाई जिनहोंग ग्रुप ने नई कंपनी को समर्थन देने के लिए चीनी सरकार से अनुदान में लाखों डॉलर प्राप्त किए थे।

 

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, शियाओरोंग यू  ने पेय के डिब्बे के अंदर के लिए बिस्फेनॉल-ए-मुक्त (बीपीए-मुक्त) कोटिंग्स के लिए फॉर्मूलेशन से संबंधित मूल्यवान व्यापार रहस्य चुरा लिए । शियाओरोंग यू ने अटलांटा में कोका-कोला कंपनी और किंग्सपोर्ट, टेनेसी में ईस्टमैन केमिकल कंपनी में काम करते हुए  व्यापार रहस्यों तक पहुंच प्रदान की थी।

 

चोरी किए गए व्यापार रहस्य प्रमुख रासायनिक और कोटिंग कंपनियों से संबंधित थे, जिनमें एक्ज़ो-नोबेल, बीएएसएफ, डॉव केमिकल, पीपीजी, टॉयोकेम, शेरविन विलियम्स और ईस्टमैन केमिकल कंपनी शामिल हैं, और इसे विकसित करने में लगभग 120 मिलियन अमरीकी डालर की लागत  है।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News