US Election: मिशिगन-जॉर्जिया में ट्रंप कैंपेन के मुकदमे खारिज, नेवादा में भी गए कोर्ट

punjabkesari.in Friday, Nov 06, 2020 - 05:07 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के लिए पूरी दुनिया इंतजार कर रही है। मतदान रुके अब काफी वक्त हो गया है लेकिन नतीजों की तस्वीर साफ नहीं हुई है। हालांकि, अब डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन बहुमत के करीब पहुंच गए हैं। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। लेकिन दोनों उम्मीदवारों में बयानबाजी, आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है। 

ट्रंप कैंपेन को मिशिगन और जॉर्जिया में कोर्ट की लड़ाई में मिली हार
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया को लेकर कोर्ट गए ट्रंप खेमे को मिशिगन और जॉर्जिया में निराशा हासिल हुई है। अमेरिकी अदालतों ने चुनावी कदाचार से संबंधित मिशिगन और जॉर्जिया में ट्रंप कैंपेन के मुकदमों को खारिज कर दिया है।

एक दर्जन से अधिक प्रदर्शनकारी हुए गिरफ्तार
पुलिस ने अमेरिकी चुनाव में वोटों की गिनती को लेकर विरोध प्रदर्शन करने पर सिएटल, मिनियापोलिस और पोर्टलैंड, ओरेगन में दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया। 

नेवादा में ट्रंप कैंपेन ने दर्ज कराया मुकादमा
ट्रंप कैंपेन गुरुवार को नेवादा में जारी चुनावी लड़ाई को कोर्ट ले गई. ट्रंप कैपेन की तरफ से काउंटिंग को लेकर मुकदमा दायर किया गया है। जिसमें बड़े पैमाने पर चुनावी कदाचार का आरोप लगाया गया। बता दें कि नेवादा चौथा राज्य है जहां ट्रंप अभियान ने मुकदमा दायर किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जिनके पास अब तक 214 इलेक्टोरल वोट हैं, ने पेंसिल्वेनिया, जॉर्जिया, मिशिगन में मुकदमे दायर किए हैं और विस्कॉन्सिन में वोटों की गिनती फिर से कराने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News