US Election: जीत के बेहद करीब पहुंचे बिडेन

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 09:38 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जोए बिडेन को सिर्फ छह इलेक्टोरल वोटों की जरूरत है। यह जानकारी फॉक्स न्यूज ने दी है। फॉक्स न्यूज ने अनुमान लगाया है कि मिशिगन राज्य में जीत हासिल करने के बाद  बिडेन को राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के लिए महज छह इलेक्टोरल वोटों की जरूरत है। फॉक्स न्यूज के अनुसार 99 प्रतिश बैलेट वोटों की गितनी में   बिडेन को 49.9 प्रतिशत तथा नाल्ड ट्रंप को 48.6 प्रतिशत मत मिले हैं और   बिडेल के राज्यों के 16 इलेक्टोरल वोट मिलने के अनुमान हैं।  उल्लेखनीय है कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के लिए 270 इलेक्टोरल वोटों की जरूरत होती है।

 

जार्जिया में ट्रंप और बिडेन के बीच कांटे की टक्कर
अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतगणना जारी है और जार्जिया प्रांत में  बिडेन तथा रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। फॉक्स न्यूज  के मुताबिक अब तक 98 प्रतिशत वोटों की गिनती हो चुकी है जिसमें  ट्रंप को 49.8 प्रतिशत वोट मिले हैं जबकि श्री बिडेन के पक्ष में भी 49 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया है। इससे पहले जार्जिया में ट्रंप काफी आगे चल रहे थे।

 

फॉक्स न्यूज के मुताबिक  बिडेन 2020 का अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीतने से केवल 6 इलेक्टोरल वोट दूर हैं जबकि राष्ट्रपति ट्रम्प को दोबारा कमांडर इन चीफ बनने के लिए अभी 56 इलेक्टोरल वोटों की जरुरत है। नेवादा, पेन्सिल्वेनिया, नार्थ कैरोलिना और जार्जिया में मतगणना अभी भी जारी थी। 
नननन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News