अमेरिका-ड्रैगन के बीच बढ़ी तल्खी, चीन से आने वाली उडा़नों पर लगाई रोक

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 05:22 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः व्हाइट हाउस और बीजिंग के बीच रिश्ते लगातार तल्ख होते जा रहे हैं। अमेरिका ने बुधवार को चीन के लिए विमान सेवाओं पर रोक लगा दी है। यूएसए ने चीन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। 16 जून से अमेरिका आने वाली सभी उड़ानों पर अमेरिका ने प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि कोरोना वायरस के बाद अमेरिका और चीन के रिश्ते तल्ख होते जा रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस फैलाने के लिए चीन को दोषी ठहराया है। उन्होंने चीन के साथ-साथ डब्ल्यूएचओ को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि डब्ल्यूएचओ चीन की मदद कर रहा है।
PunjabKesari
चीन में अमेरिकी वाहकों की सेवाएं फिर से शुरू करने की अनुमति देने में बीजिंग नाकामयाब रहा। जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन पर एक्शन लेते हुए चीनी एयरलाइंस की सभी उड़ानों को रद्द करने का आदेश दिया। अमेरिकी परिवहन विभाग ने एक बयान में कहा, 'अमेरिकी वाहक ने 1 जून से शुरू होने वाली यात्री सेवा को फिर से शुरू करने को कहा है।

चीनी सरकार की उनके अनुरोधों को मंजूरी देने में विफलता हमारे हवाई परिवहन समझौते का उल्लंघन है।' परिवहन विभाग का कहना है कि चीनी एयरलाइंस पर निलंबन आदेश 16 जून को प्रभावी होता है, अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आदेश देते हैं, तो इसे जल्द ही लागू किया जाएगा

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News