फिलहाल अफगानिस्तान से लोगों को निकालने पर फोकस कर रहा अमेरिका : कमला हैरिस

punjabkesari.in Monday, Aug 23, 2021 - 09:23 PM (IST)

सिंगापुरः उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने सोमवार को कहा कि अमेरिका को अफगानिस्तान से अमेरिकियों और अफगान लोगों को निकालने पर अपना ध्यान केन्द्रित रखना चाहिए। हैरिस ने सिंगापुर में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका को अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी संबंधी सवालों से विचलित नहीं होना चाहिए। 
PunjabKesari
जब उनसें पूछा गया कि उन्हें क्या लगता है कि वापसी अलग तरीके से की जानी चाहिए थी, तो उन्होंने कहा, ‘‘यह कोई सवाल नहीं है कि क्या हुआ है और इसका एक मजबूत विश्लेषण होना चाहिए, लेकिन अभी यह कोई सवाल ही नहीं है और हमारा ध्यान अमेरिकी नागरिकों, हमारे साथ काम करने वाले अफगान लोगों और महिलाओं और बच्चों सहित कमजोर लोगों को निकालने पर है।'' हैरिस और सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने कोविड-19, साइबर सुरक्षा और सहयोग आदि मुद्दों पर लगभग दो घंटे तक चर्चा की। 

प्रधानमंत्री लूंग ने अमेरिकी सैनिकों की वापसी संबंधी फैसले के लिए अपने देश का समर्थन जताया और कहा कि अफगानिस्तान में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए अमेरिकी प्रयासों के लिए सिंगापुर ‘‘आभारी'' है। उन्होंने अमेरिका को अफगानिस्तान से लोगों को निकालने में मदद के लिए सिंगापुर वायुसेना के परिवहन विमान के उपयोग की पेशकश की, और कहा कि देश अब देख रहा है कि अमेरिका आगे क्या करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News