अमेरिकी सांसद ने की पाकिस्तानी राजदूत की बेइज्जती, कहा- खारिज की जाए बेईमान जेहादी की नियुक्ति

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 04:22 PM (IST)

इस्लामाबाद/वाशिंगटनः एक अमेरिकी सांसद ने राष्ट्रपति जो बाइडेन से पाकिस्तान के मनोनीत राजदूत मसूद खान की राजनयिक की नियुक्ति अस्वीकार करने का आग्रह किया है और उन्हें क्षेत्र में अमेरिका के हितों को कमजोर करने के लिए काम करने वाला और “आतंकवाद से सहानुभूति रखने वाला” जिहादी बेईमान शख्स करार दिया है।

 

उन्होंने कहा कि खान ने युवाओं को जिहादवादियों का अनुकरण करने के लिए प्रोत्साहित किया है और विदेशी आतंकवादी संगठनों की प्रशंसा की है। पिछले साल अगस्त तक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के “राष्ट्रपति” के तौर पर कार्य कर चुके खान को नवंबर में अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत के रूप में नामित किया गया था।

 

रिपब्लिकन सांसद स्कॉट पेरी ने पिछले हफ्ते राष्ट्रपति बाइडेन को लिखे एक पत्र में अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत के रूप में खान के मनोनयन के बारे में “गंभीर चिंता” व्यक्त की। उन्होंने लिखा, “(पाकिस्तान के प्रधानमंत्री) इमरान खान द्वारा क्षेत्र में अमेरिका के हितों, और हमारे भारतीय सहयोगियों की सुरक्षा की अनदेखी करने वाले आतंकवाद के एक हमदर्द को नामित करने को सिर्फ निर्णय लेने की कमी और अमेरिका के लिए इस्लामाबाद की निरंतर अवमानना के तौर पर ही वर्णित किया जा सकता है।”

 

उन्होंने पत्र में लिखा, “मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप मसूद खान द्वारा प्रस्तुत किसी भी राजनयिक परिचय पत्र अस्वीकार करें और पाकिस्तान सरकार द्वारा इस जिहादी को अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत के रूप में स्थापित करने के किसी भी प्रयास को अस्वीकार करें।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News