अमेरिकी सेना ने ISIS चीफ अबू इब्राहिम को सीरिया में मार गिराया, राष्ट्रपति बाइडेन बोले- यह बड़ी जीत

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 07:09 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को घोषणा की कि अमेरिकी सेना ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट(आईएस) के शीर्ष नेता अबू इब्राहिम अल हाशिमी अल कुरैशी को मार गिराया है।  उन्होंने कहा कि अमेरिकी सेना ने गुरुवार को पश्चिमोत्तर सीरिया के उसी प्रांत में इस अभियान को अंजाम दिया है, जहां पर अमेरिका के विशेष बलों ने 2019 में आईएस के नेता अबू बक्र अल-बगदादी को मार गिराया था।

अमेरिकी विशेष बलों ने आतंकादियों के कब्जे वाले इदलिब प्रांत के छोटे से गांव अतमेह में दो घंटे तक अभियान चलाया। सीरियाई नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों के एक समूह (जिसे पहले व्हाइट हेल्मेट्स के रूप में जाना जाता था) ने कहा कि इस अभियान में छह बच्चों और चार महिलाओं सहित 13 लोग मारे गए हैं। इस अभियान में दो मंजिली इमारत को काफी क्षति पहुंची।

बाइडेन ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर कहा,‘‘ कल रात मेरे निर्देश पर अमेरिकी सैन्य बलों ने पश्चिमोत्तर सीरिया में अमेरिकी नागरिकों तथा हमारे सहयोगी देशों के नागरिकों की रक्षा करने तथा दुनिया को सुरक्षित जगह बनाने के लिए आतंकवादी रोधी अभियान चलाया।'' उन्होंने कहा, ‘‘हमारे सशस्त्र बलों के कौशल और बहादुरी के लिए उन्हें धन्यवाद, हमने आईएस के नेता अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को युद्ध के मैदान से हटा दिया है। सभी अमेरिकी अभियान के बाद सुरक्षित लौट आए।''

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News