हिंदू समूह ने मोदी से अफगानिस्तान के सताए गए सिखों और हिंदुओं को शरण देने का आग्रह किया

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 01:35 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के एक हिंदू समूह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अफगानिस्तान से आये सताए हुए सिखों और हिंदुओं को शरण देने का आग्रह किया है। नौ अप्रैल को मोदी को लिखे पत्र में, हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने कहा कि अफगानिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों की विकट स्थिति को ठीक करना अनिवार्य है जो भारत को उस क्षेत्र में एकमात्र सुरक्षित आश्रय स्थल के रूप में देखता है।

फाउंडेशन ने कहा, ‘25 मार्च, 2020 को अफगानिस्तान में काबुल के शोर बाजार क्षेत्र में प्रमुख गुरूद्वारा पर एक आतंकवादी हमले में 25 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 8 लोग घायल हो गए। महिलाओं और बच्चों सहित लगभग 150 श्रद्धालु हमले के वक्त वहां थे।’ संगठन ने कहा कि यह कोई पहला मामला नहीं है, पहले भी कई बार हमले हुए हैं।

एचएएफ ने कहा कि जुलाई 2018 में, एक आत्मघाती हमलावर ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मिलने के लिए जा रहे सिखों और हिंदुओं के काफिले पर हमला किया था, जिसमें 19 लोग मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए थे। संगठन ने कहा, ‘आज अफगानिस्तान में केवल 200 के करीब सिख और हिंदू परिवार बचे हैं।’ भारत सरकार द्वारा हाल ही में उठाए गए कदमों से उत्साहित, एचएएफ ने मोदी से अफगानिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों की समस्याओं को कम करने के लिए आगे की कार्रवाई करने का आग्रह किया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News