ये हैं दुनिया के अनोखे रेस्टोरेंटः कहीं नर्सें परोसती हैं खाना तो कहीं अंधे हैं वेटर (pics)

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 05:17 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  दुनियाभर में कई ऐसे रेस्टोरेंट हैं जो किसी अजूबे से कम नहीं हैं। अनोखे थीम व स्टाइल की वजह से ही ये रेस्टोरेंट पूरी दुनिया में मशहूर हैं। जानते हैं दुनिया के कुछ ऐसे ही अजब रेस्टोरेंट के बारे में जहां विचित्र चीजें देखने को मिलती हैं ।
PunjabKesari
चीन में एक ऐसा रेस्टोरेंट है जिसका लुक एक जेल जैसा है। जेल में बंद किसी कैदी की तरह लोग यहां सलाखों के बीच बैठकर खाना खाते हैं। यह अनोखा रेस्टोरेंट तियाजीन शहर में है, जो साल 2014 में खुला था।
PunjabKesari
इसी तरह लात्विया की राजधानी रीगा में एक रेस्टोरेंट है जिसे पूरी तरह से अस्पताल का लुक दिया गया है। यहां के शेफ डॉक्टर की ड्रेस में जबकि महिला वेटर्स नर्स की ड्रेस पहने नजर आती हैं। यहां आए लोग किसी मरीज की तरह खाना खाते हैं।
PunjabKesari
ताइवान के ताइपे शहर में एक रेस्टोरेंट को एक हवाई जहाज का रूप दिया गया है। इसका नाम भी किसी हवाई जहाज के नंबर की तरह A380 रखा गया है। इस रेस्टोरेंट के अंदर घुसने पर लगेगा कि किसी विमान में घुस गए हों।
PunjabKesari
स्ट हॉलीवुड में ओपाक्यू कैफे नाम का एक ऐसा रेस्टोरेंट है जहां अंधेरे में खाना सर्व होता है। यहीं नहीं यहां के सभी वेटर्स भी नेत्रहीन हैं। हालांकि अंधेरे कमरे में खाना खाने में लोगों को एक अलग ही आनंद आता है। यही वजह है कि यहां काफी सारे लोग आते हैं।
PunjabKesari
मोस्को में एक रेस्टोरेंट ऐसा भी है, जहां काम करने वाले वेटर्स और बार टेंडर्स जुड़वा हैं। जुड़वा वेटर्स को देखने के चक्कर में इस रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों की संख्या में हर साल काफी बढ़ोत्तरी होती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News