कोरोना वायरसः UN में 31 जुलाई तक लागू रहेगी Work from Home व्यवस्था

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 04:53 PM (IST)

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कहा है कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण लागू प्रतिबंधों और सामाजिक दूरी के नियमों के पालन के मद्देनजर वैश्विक संगठन के न्यूयॉर्क स्थित मुख्यालय में मौजूदा घर से काम करने की व्यवस्था 31 जुलाई तक लागू रहेगी। उन्होंने कहा कि राजनयिकों, कर्मियों और पत्रकारों के लिए संयुक्त राष्ट्र परिसरों को चार चरणों में खोला जाएगा। 

 

गुतारेस ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र कर्मियों को लिखे एक पत्र में कहा कि वरिष्ठ प्रबंधन से विचार-विमर्श करने और ‘‘कोरोना वायरस संकट में चिकित्सकीय सेवाओं को ध्यान में रखते हुए, मैंने मुख्यालय परिसर में मौजूदा घर से काम करने की व्यवस्था 31 जुलाई, 2020 तक बनाए रखने का फैसला किया है’’। 

 

उन्होंने कहा, ‘‘हम इन प्रबंधों की समीक्षा करते रहेंगे तथा इसके और विस्तार या इसमें कोई ढील देने के बारे में पहले से सूचित करेंगे।’’ अमेरिका के ‘जॉन्स हॉप्किन्स कोरोना वायरस रिसोर्स सेंटर’ के अनुसार दुनिया भर में करीब 77,00,000 लोग संक्रमित पाए गए हैं और चार लाख 30 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका इस संक्रमण से सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News