युद्ध के बीच मरने से पहले रूसी सैनिक ने मां को भेजा भावुक संदेश, कहा- ''मुझे डर लग रहा है''

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 01:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रूस के आक्रमण के बाद यूक्रेन में तबाही का मंजर  देखने को मिल रहा है।  यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को छात्रों सहित सभी भारतीयों को कीव छोड़ने के लिए कह दिया है। दूतावास ने ट्वीट किया कि कीव में भारतीयों के लिये परामर्श, छात्रों सहित सभी भारतीयों को सलाह दी जाती है कि वे आज फौरन कीव छोड़ दें। वहीं दूसरी तरफ, संयुक्त राष्ट्र में यूक्रेन के राजदूत सर्गेई किस्लिट्स्या ने दावा किया कि मरने से कुछ समय पहले एक रूसी सैनिक और उसकी मां के बीच मैसेज भेजे गए थे।  जिसे किस्लिट्स्या ने उन मैसेजेस को पढ़ा।
 


दरअसल, इन मैसेज को पढ़ते हुए सर्गेई किस्लिट्स्या का एक वीडियो अमेरिकी केबल और सैटेलाइट टेलीविजन नेटवर्क C-SPAN द्वारा ट्वीट किया गया है,  वीडियो में सुना जा सकता है कि रूसी सैनिक की मां अपने बेटे से पूछती है कि उसे आखिरी बार जवाब दिए इतना समय क्यों लगा और क्या वह उसे पार्सल भेज सकती है। इसपर सिपाही ने कहता है कि मां, मैं यूक्रेन में हूं। यहां युद्ध छिड़ा हुआ है। मुझे डर लग रहा है। हम सभी शहरों पर एक साथ बमबारी कर रहे हैं। यहां तक ​​कि नागरिकों को भी निशाना बना रहे हैं। सैनिक अपनी मां से आगे कहता है कि हमें बताया गया कि वे हमारा स्वागत करेंगे और वे हमारे बख्तरबंद वाहनों के नीचे गिर रहे हैं, खुद को पहियों के नीचे फेंक रहे हैं और हमें गुजरने नहीं दे रहे हैं। वे हमें फासिस्ट कहते हैं। मां, यह बहुत कठिन है।
 

एक रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले सोमवार को यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने ट्विटर पर लिखा था कि रूस ने अपने सैनिकों से वादा किया था कि यूक्रेन में उनका स्वागत फूलों से किया जाएगा। रूस वर्षों से झूठ बोल रहा है कि कैसे यूक्रेन के अधिकारी यूक्रेनी लोगों को 'कैद' में रख रहे हैं। लेकिन यूक्रेन के लोग स्वतंत्र हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News