यूक्रेन के सुरक्षा बलों ने  रूसी हमलों का दिया करारा जवाब, मारियुपोल संयंत्र में लड़ाई तेज

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 06:16 PM (IST)

ल्वीव: यूक्रेन की सेना ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने देश के दक्षिणी हिस्से में कुछ इलाकों को फिर से अपने कब्जे में ले लिया है जबकि पूर्वी हिस्से में रूसी हमलों का करारा जवाब दिया है। वहीं मारियुपोल में इस्पात संयत्र में खूनी लड़ाई तेज हो गई है, जहां यूक्रेनी बल सुरंगों और बंकरों में छिपकर रूसी हमलों का सामना कर रहे हैं। युद्ध शुरु हुए 10 सप्ताह गुजर चुके हैं। यूक्रेन और रूसी सुरक्षा बलों के बीच अब गांव-गांव में लड़ाई चल रही है।

 

रूसी बल पूर्वी यूक्रेन के औद्योगिक केंद्र डोनबास में लय हासिल करने के लिये संघर्ष कर रहे हैं। रूस ने इस क्षेत्र पर अपना ध्यान केंद्रित कर रखा है, जहां उसके समर्थक अलगाववादी , यूक्रेनी बलों से लड़ रहे हैं। यूक्रेनी बलों ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने खेरसॉन और मायकोलाइव के दक्षिणी क्षेत्रों की सीमा पर कुछ बढ़त हासिल की है और डोनेत्स्क तथा लुहान्स्क क्षेत्रों में रूसी हमलों का करारा जवाब दिया है।

 

यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों में डोनबास के शहरों में गोलाबारी में पांच लोग मारे गए और कम से कम 25 अन्य घायल हो गए। हमले में घरों और एक स्कूल को भी नुकसान पहुंचा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News