Ukraine crisis: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने दिए संकेत, युद्ध रोकने के लिए जल्द करेंगे रूस से बातचीत...दुनिया दूर से देख रही तमाशा

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 02:06 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: यूक्रेन के खिलाफ जारी रूसी हमले के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने शुक्रवार को युद्ध समाप्ति के लिए बातचीत होने के संकेत देते हुए कहा कि जल्दी या देर से ही सही लेकिन युद्ध रोकने के लिए वार्ता शुरू होगी। यूक्रेनी राष्ट्रपति ने जारी संदेश में कहा कि रूस को हमसे बात करनी ही होगी और बताना होगा कि युद्ध को कैसे समाप्त किया जाए लेकिन जितनी जल्दी इसके लिए वार्ता शुरू होगी नुकसान उतना ही कम होगा।

 

उन्होंने यह भी कहा कि पूरा विश्व दूर से ही देख रहा है कि यूक्रेन में क्या हो रहा है और यह भी साफ किया कि रूस के खिलाफ जो प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं वह पर्याप्त नहीं हैं। इस बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति ने बुखारेस्ट नाइन ग्रुप से सैन्य मदद दिए जाने और रूस के खिलाफ प्रतिबंधों की गुहार लगाई है।

 

अपने ट्वीट में जेलेंस्की ने कहा कि हम अपनी आजादी और धरती की रक्षा करेंगे लेकिन इसके लिए हमें अन्य देशों से मदद की दरकार है। इस मामले में पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा से हुई वार्ता के बाद मैं बुखारेस्ट नाइन देशों से हमें सैन्य मदद देने और रूस के खिलाफ दबाव बनाने के लिए प्रभावी प्रतिबंध लगाने की अपील करता हूं। हम मिलकर रूस को बातचीत के लिए मजबूर कर सकते हैं। हमें युद्ध विरोधी गठबंधन की जरूरत है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News