Oscar awards कार्यक्रम में यूक्रेन हमले का विरोध, अचानक काली हो गई स्क्रीन...रखा गया एक मिनट का मौन

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2022 - 12:08 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: ऑस्कर पुरस्कार समारोह (oscar awards ceremony 2022) में रूसी हमले का सामना कर रहे यूक्रेन के साथ एकजुटता दिखाने के लिए 30 सेकेंड का मौन रखा गया। यूक्रेन में जन्मी मिला कुनिस ने रविवार रात आयोजित अकादमी पुरस्कार समारोह की शुरुआत में यूक्रेन के प्रति एकजुटता दिखाते हुए एक भावुक भाषण दिया। वहीं, पुरस्कार समारोह के बीच में अचानक स्क्रीन काली हो गई और उस दौरान स्क्रीन पर एक संदेश आया, जिसमें युद्धग्रस्त देश में मदद भेजने के लिए हर संभव प्रयास करने की अपील की गई।

 

स्क्रीन पर लिखा था, ‘‘ हम यूक्रेन के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कुछ क्षण के लिए मौन रखना चाहते हैं, जो वर्तमान में अपनी सीमाओं के भीतर आक्रमण का सामना कर रहा है। फिल्म, संघर्ष के समय में मानवता का संदेश देने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है, वास्तविकता यह है कि यूक्रेन में लाखों परिवारों को भोजन, चिकित्सा देखभाल, स्वच्छ पेयजल और आपातकालीन सेवाओं की आवश्यकता है।

 

वहां संसाधन दुर्लभ हैं और हम सामूहिक रूप से एक वैश्विक समुदाय के रूप में और अधिक मदद कर सकते हैं।'' अंत में लिखा था, ‘‘ हम आपसे किसी भी तरह से यूक्रेन का समर्थन करने की अपील करते हैं। यूक्रेन का साथ दें।'' कुछ लोग समारोह में यूक्रेन के झंडे के रंग के नीले तथा सुनहरे रिबन पहनकर पहुंचे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News