यूक्रेन पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, राष्ट्रपति जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 09:53 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से मिलकर एकजुटता दिखाने के लिए यूक्रेन की यात्रा की। ब्रिटिश प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया कि दोनों नेताओं के बीच शनिवार की बैठक में ब्रिटेन की ओर से यूक्रेन को दिये जाने वाले दीर्घकालिक समर्थन समेत वित्तीय और सैन्य सहायता के नये पैकेज पर चर्चा होगी। यह यात्रा जॉनसन की ओर से यूक्रेन को उच्च क्षमता वाले सैन्य उपकरण खरीदने के लिए और 10 करोड़ पाउंड देने के ऐलान के एक दिन बाद हो रही है।

जॉनसन ने कहा है कि लगातार रूसी हमले के बीच ब्रिटेन यूक्रेन की मदद करना चाहता है ताकि वह अपनी रक्षा कर सके। यूक्रेन में राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख एंड्रिज सिबिहा ने पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों नेता कीव में मुलाकात कर रहे हैं।

जर्मनी के चांसलर ओलाफ शाल्त्स के साथ शुक्रवार को एक प्रेसवर्ता के दौरान जॉनसन ने कहा था कि वह यूक्रेनी सेना को विमान रोधी मिसाइल और अन्य 800 टैंक रोधी मिसाइल देंगे। इसके अलावा उन्होंने और अधिक हेलमेट, रात में देखने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण और अन्य हथियार देने का वादा किया। गौरतलब है कि ब्रिटेन से गैर घातक दो लाख सैन्य उपकरणों की खेप पहले ही यूक्रेन पहुंच चुकी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News