ब्रिटिश PM जॉनसन व  रिषी सुनक  ने पार्टी गेट मामले में जुर्माना भरा व  माफी मांगी, कहा- नहीं देंगे इस्तीफा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 05:52 PM (IST)

लंदन: ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन b  वित्त मंत्री रिषी सुनक ने जून 2020 में कोविड-19 लॉकडाउन का उल्लंघन करने के लिए माफी मांगी है और नियम तोड़ने को लेकर अपने ऊपर लगाया गया जुर्माना भी भरा है। दोनो नेताओं ने कोविड-19 लॉकडाउन के उल्लंघन के लिये स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा लगाए गए जुर्माने का मंगलवार को भुगतान किया और इस मामले में ''पूर्ण रूप से माफी'' मांगी।  लेकिन साथ ही कहा कि वे अपने पद से कतई इस्तीफा नहीं देंगे। 

 

यह मामला कोविड-19 पाबंदियों का उल्लंघन कर ‘डाउनिंग स्ट्रीट' में पार्टियां आयोजित किये जाने से जुड़ा है। जॉनसन ने बकिंघमशायर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने जुर्माने का भुगतान कर दिया है और मैं एक बार फिर पूर्ण रूप से माफी मांगता हूं।'' इससे पहले, ब्रिटिश प्रधानमंत्री के कार्यालय ‘डाउनिंग स्ट्रीट' ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की थी कि जॉनसन और वित्त मंत्री ऋषि सुनक को मेट्रोपॉलिटन पुलिस से सूचना मिली है कि उन्हें ‘‘फिक्स्ड पेनल्टी नोटिस'' (एफपीएन) जारी किया जाएगा। ‘  

 

उधर, सुनक (41) ने अपने एक बयान में कहा, ‘‘मैं यह पुष्टि कर सकता हूं कि मैंने 19 जून को डाउनिंग स्ट्रीट पर हुए एक कार्यक्रम के सिलसिले में मेट्रोपोलिटन पुलिस से एक निर्धारित जुर्माना नोटिस प्राप्त किया है।'' मंत्री ने कहा, ‘‘मैं माफी मांगता हूं।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि सार्वजनिक पदों पर आसीन लोगों के लिए नियमों को सख्ती से लागू किया जाना चाहिए ताकि जन विश्वास कायम रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News